Monday Special: व्यापार की हर बाधा को करेगा दूर, शिव जी का ये प्रिय फूल

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Monday Special upay: शिव जी का पूजन करने के लिए सबसे शुभ दिन सोमवार माना जाता है। देवों में महादेव ऐसे देव हैं, जो अपने भक्तों से बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। भोले भंडारी आकाश और जल से लेकर अग्नि हर तत्व में विराजमान हैं। हर तरह का संकट भोलेनाथ की पूजा करने से दूर हो जाता है। चाहे वो व्यापार की समस्या हो या फिर परिवार की। जो व्यक्ति भोलेनाथ की शरण में जाता है, उसे कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखना पड़ता। अगर आप भी व्यापार या धन को लेकर किसी भी परेशानी से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन महाकाल के इस प्रिय फूल को उन्हें जरूर चढ़ाना चाहिए। तो आइए जानते हैं कौन सा है वो फूल, जिसे चढ़ाने से भगवान शिव जल्द खुश हो जाते हैं।

PunjabKesari  Monday Special

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Which flowers should be offered to Lord Shiva शिव जी को कौन से फूल चढ़ाना चाहिए: धतूरे का फूल एक ऐसा चमत्कारी फूल है, जो आपके रूठे हुए भाग्य को जगा सकता है। कारोबार या धन से जुड़ी समस्या के लिए ये फूल बहुत ही फलदायक माना गया है।

भगवान शिव का इस फूल से बहुत ही गहरा संबंध है। समुद्र मंथन के समय जब महादेव ने विष पिया था और उसके बाद उनकी व्याकुलता को दूर करने के लिए देवताओं ने धतूरे, बेलपत्र की औषधि बनाकर उन्हें पिलाई थी। इसके बाद से धतूरे को बहुत ही जरुरी समझा जाने लगा।

व्यापार में अगर किसी तरह की बाधा का सामना करना पड़ रहा है तो सोमवार के दिन धतूरे के फूल को फोड़कर उसका फल शिवलिंग को अर्पित करें और जल चढ़ाते समय शिव जी के इस मंत्र का जाप करें-

PunjabKesari  Monday Special

Mantra  मंत्र:  नमो नीलकण्ठाय

ॐ पार्वतीपतये नमः

ॐ नमः शिवाय

 ॐ नमो भगवते दक्षिणामूर्त्तये मह्यं मेधा प्रयच्छ स्वाहा।


सोमवार के दिन घर के गमलें में धतूरे का फूल लगाना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा करने से घर-परिवार में आ रही सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं और पूरे परिवार पर भोले भंडारी का आशीर्वाद बना रहता है।

धतूरा बहुत ही जहरीला होता है, इसके बावजूद भी ये भगवान को बहुत प्रिय है। महादेव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर 11 धतूरा चढ़ाएं और मन में से कड़वाहट निकालने का प्रण करें।

PunjabKesari  Monday Special

व्यापार में अगर लाभ नहीं हो रहा है तो सोमवार के दिन धतूरा भगवान शंकर को चढ़ाते समय ध्यान रहें कि उसकी डंडी विपरीत दिशा में हो। इसके बाद हाटकेश्वर महादेव का नाम लेकर शिवलिंग पर जल चढ़ाते रहें।

घर में काले धतूरे का पौधा लगाने से ऊपरी हवा का वास नहीं होता है, खुशहाली बनी रहती है। 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News