Mata Vaishno Devi: कटड़ा के आसपास के मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 10:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mata Vaishno Devi: जहां एक ओर नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की संख्या में काफी बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है वहीं दूसरी ओर कटड़ा सहित आस-पास के क्षेत्रों के मंदिरों में भी श्रद्धालुओं का तांता देखने को मिल रहा है। श्रद्धालु मंदिरों में जयकारे लगाते हुए नमन करते हुए आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

नवरात्रों को लेकर देबा माई, कालिका मंदिर कटड़ा, नौ देवी गुफा, बाबा आघार जित्तो मंदिर सहित बाणगंगा मार्ग पर स्थित शिव मंदिर में भी श्रद्धालुओं का तांता देखने को मिलता है। नवरात्रों में भीड़ को देखते हुए इन मंदिरों में भी प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं।

आर.एफ .आई.डी. हर श्रद्धालु के लिए अनिवार्य
मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आर.एफ.आई.डी. लेना अनिवार्य है। बिना आर.एफ .आई.डी. के किसी भी श्रद्धालु को यात्रा मार्ग पर आगे बढऩे की अनुमति श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा नहीं दी जाएगी। 

आर.एफ .आई.डी. हासिल करने के लिए कस्बे के मुख्य चौराहे, रेलवे स्टेशन, काऊंटर नंबर 2, निहारिका कॉम्प्लैक्स व हैलीपैड पर काऊंटर बनाए गए हैं, जहां पर हर व्यक्ति को पहुंचकर अपनी पहचान बताते हुए आर.एफ.आई.डी. हासिल करना होगा। यात्रा संपूर्ण होने के बाद उक्त आर.एफ.आई.डी. कार्ड को श्राइन बोर्ड प्रशासन को वापस जमा करवाना होता है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News