Mata Vaishno Devi : दूसरा नवरात्र पर 66,000 श्रद्धालुओं ने किया वैष्णो देवी भवन पर नमन

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 08:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दरबार में नमन करने से विशेष आशीर्वाद मिलता है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ौतरी देखने को मिली। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वैष्णो देवी भवन से मिली जानकारी के अनुसार  गुरुवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां भगवती के दरबार में पहुंचे और यह सिलसिला समाचार लिखे जाने तक जारी था। वहीं श्रद्धालु जयकारे लगाते हुए भवन की ओर पहुंच रहे थे जिससे वातावरण भक्तिमय बना हुआ था। 

श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा चलाई जा रही बैटरी कार, हैलीकॉप्टर व रोपवे सेवा का भी श्रद्धालु इस्तेमाल कर रहे हैं। पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार बुधवार को 33,000 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर नमन किया तो वहीं गुरुवार को भी देर शाम तक यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी. हासिल करने वालों का आंकड़ा 33,000 के पार पहुंच गया था। 

श्रद्धालुओं की संख्या में इस कदर बढ़ौतरी से कटड़ा के व्यापारियों के चेहरे भी खिले-खिले नजर आ रहे हैं। यात्रा मार्ग की बात करें तो यात्रा के मुख्य पड़ाव जैसे बाणगंगा, चरण पादुका, अर्ध कुंवारी व सांझीछत पर श्रद्धालुओं के जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है।

श्रद्धालु प्रियंका सलोनी, आलोक कुमार, प्रमोद आदि ने बताया कि वे हर वर्ष दर्शनों के लिए आते हैं पर इस वर्ष उन्हें नवरात्रों के दौरान दर्शनों को आने का मौका मिला है जिसको लेकर वह काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी भवन पर हुई सजावट को देखने के लिए उन्होंने नवरात्रों के दौरान आने का प्लान बनाया।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News