Mars-Rahu Conjunction: अंगारक योग टूटा, अब मंगल 42 दिन करेंगे इन राशियों का मंगल

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 12:24 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mars-Rahu Conjuction: आज बात करेंगे एक बड़ी राहत की जो बहुत सी राशियों को मिलने वाली है। वो राहत मिलेगी जब मंगल और राहु का कॉम्बिनेशन टूटेगा। यह कॉम्बिनेशन मीन राशि में बना हुआ है और ये 1 जून को टूटेगा दोपहर 2:30 बजे टूटेगा। मंगल चूंकि अग्नि तत्व को दर्शाते हैं और जब राहु के साथ आ जाते हैं तो एक बहुत बढ़िया कॉम्बिनेशन बन जाता है। जिन लोगों की कुंडली में कॉम्बिनेशन आठवें या बारहवें भाव में बनता है वो बहुत खतरनाक हो जाता है। यह कॉम्बिनेशन टूटने से मंगल कुछ राशियों के लिए शुभ हो जाएंगे। मंगल जब मीन राशि से निकलेंगे तो तीन राशियां ऐसी हैं जिनके लिए वो शुभ होंगे। 

Apara Ekadashi Vrat Katha: स्वर्ग में स्थान प्राप्त करने के लिए पढ़ें अपरा एकादशी व्रत कथा

Shani Jayanti: ये है शनि पूजा करने का सही, सटीक और शास्त्रीय विधान

Shani Jayanti: शनि जयंती पर सूर्य पुत्र को खुश करने के लिए करें ये काम

आज का पंचांग- 31 मई, 2024

आज का राशिफल 31 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (31st May): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Graho ki parade: आज से तीन जून तक देखें छह ग्रहों की परेड

लव राशिफल 31 मई- चोरी चोरी दिल तेरा चुराएंगे, अपना तुझे हम बनाएंगे

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

June Horoscope: जून में इन ग्रहों की बदलेगी चाल, इन राशियों को मिलेगा भौतिक सुख-सुविधाओं का पूरा आनंद

आपका राशिफल- 31 मई,  2024

Monthly Horoscope June 2024: टैरो कार्ड्स से जान लीजिए जून का महीना आपके लिए कैसा रहेगा

June 2024 Vrat Tyohar: जून में पड़ेंगे वट सावित्री, निर्जला एकादशी और गंगा दशहरा समेत कई बड़े त्योहार, जानें पूरी List

Pradosh Vrat 2024 June: जून में कब-कब रखा जाएगा प्रदोष व्रत, जानें सही डेट और शुभ मुहूर्त

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए ये कॉम्बिनेशन टूटा है। ये बना हुआ है बारहवें भाव में। आपकी राशि का स्वामी जिसकी मूल त्रिकोण राशि है जब वो बारहवें भाव में राहु के साथ बैठ जाए तो बहुत ज्यादा ये परेशानी उत्पन्न कर सकता है। लग्नेश जब बारहवें भाव में बैठता है तो छठे भाव को भी एक्टिव करता है। छठे भाव में पहले से ही केतु का गोचर है। राहु और मंगल की दृष्टि भी चौथे भाव के ऊपर जा रही थी। 

मिथुन राशि के लिए कॉम्बिनेशन टूटना बेहद ही शुभ हो जाएगा। ये गोचर आपके कर्म स्थान के ऊपर से हो रहा था। अब मंगल आपके ग्यारहवें भाव में आएँगे। यहां इनकी अपनी ही राशि पड़ी हुई है। यहां से आपको सामाजिक मान-प्रतिष्ठा देखने को मिलती है। आय भाव का स्वामी आपकी कुंडली में खुद आय भाव से गोचर करेगा। कारोबार में रुकावटें दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में चल रहा मन-मुटाव भी ठीक हो जाएगा। 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए अंगारक योग टूटना बेहद ही शुभ माना गया है। कन्या राशि वालों के लिए ये कॉम्बिनेशन बना था आठवें भाव में। ये अचानक दुर्घटना का भाव है। जब मंगल और राहु जैसा ग्रह आठवें भाव में आ जाए तो दूसरे भाव को भी प्रभावित करते हैं। जिस वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन 1 जून को जब ये योग टूटेगा तो आपको राहत देखने को मिलेगी। 

वृश्चिक राशि मंगल की अपनी राशि है। इस कॉम्बिनेशन के टूटने से आपको बहुत फायदा देखने को मिलेगा। यहां पर पंचम भाव से राहु का गोचर हो रहा था। जो महिलाएं प्रेग्नेंट हैं, वहां पर चीजें दिक्कत भरी हो सकती थी। जब लग्न का स्वामी छठे गोचर में जाएगा तो संतान से जुड़ी जो परेशानी थी वो अब दूर हो जाएगी। ये आपको कर्ज और रोह मुक्ति दिलाने का काम करेगा। मंगल इस भाव के कारक भी हैं। 

कुम्भ राशि: कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह कॉम्बिनेशन दूसरे भाव में बना हुआ था। कुम्भ राशि के लिए मंगल का गोचर तीसरे भाव में चला जाएगा। मंगल जब तीसरे भाव में होते हैं तो बढ़िया फल करते हैं। मंगल जब तीसरे भाव में बैठेंगे तो आपका होंसला बढ़ेगा। मंगल कुम्भ राशि के लिए दशम भाव के स्वामी हैं। दशम भाव में आपकी वृश्चिक राशि आती है। काम और कारोबार के लिए ये शुभ हो जाएगा। मंगल आपके लिए कर्म और कारोबार वाले भाव के स्वामी हैं। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News