March 2023 Monthly rashifal Aquarius- कुंभ राशि के लिए मार्च का महीना लेकर आया नई चुनौतियां

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 01:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March 2023 Monthly rashifal Aquarius मार्च महीने का राशिफल: आज बात करेंगे कुंभ राशि के जातकों के बारे में कि मार्च का महीना कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा। सबसे पहले बात करके ग्रहों की स्थिति के बारे में। सूर्य, शनि और बुध लग्न में गोचर करेंगे। दूसरे भाव में गुरु और शुक्र का गोचर हो रहा है। ये शुभ गोचर है। राहु तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। मंगल चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये शुभ गोचर नहीं है। चन्द्रमा पंचम में गोचर कर रहे हैं। केतु का नौवें भाव में गोचर हो रहा है। ये शुभ नहीं है। 1 मार्च को अष्टम भाव में स्वामी बुध अस्त हो जाएंगे। 5 मार्च को शनि उदय हो जाएंगे। शनि आपकी कुंडली में चन्द्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं यानी आप के ऊपर शनि की दूसरी ढैया चल रही है। हालांकि शनि का लग्न में गोचर अच्छा नहीं होता। ये आपको अच्छा फल नहीं देंगे। 12 मार्च को शुक्र तीसरे भाव में गोचर करना शुरू कर देंगे। शुक्र आपकी कुंडली में योग कारक ग्रह हैं। ये गोचर अच्छा रहेगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मंगल चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये गोचर शुभ परिणाम नहीं देगा। सूर्य का गोचर लग्न में हो रहा है। 15 मार्च तक अपने स्वभाव से जिद को निकाल दें नहीं तो परेशानी हो सकती है। 15 मार्च के बाद ये गोचर अपनी वाणी में बदलाव करेगा। किसी के साथ विवाद करने से बचें।  

Economic condition of Aquarius कुंभ राशि की आर्थिक स्थिति: कर्म भाव के स्वामी मंगल है। गुरु इस समय दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। गुरु आपकी कुंडली में आय और धन भाव के स्वामी हैं और ये शुभ गोचर में हैं। मनी फ्लो को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। गुरु की एक दृष्टि पड़ रही है नौवें भाव के ऊपर। गुरु आपकी कुंडली में कर्म को मेंटेन करके रखेंगे। जो लोग नई नौकरी ढूंढ रहे हैं उन्हें भी नौकरी मिल सकती है। अगले एक साल तक कर्म और आय को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Relationship Status of Aquarius कुंभ राशि के रिश्ते की स्थिति: रिलेशनशिप भाव का स्वामी सूर्य है और शनि के साथ है। दोनों ही सप्तम को देख रहे हैं। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है या फिर साथी की सेहत की चिंता सताएगी। सिंगल को बहुत ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे।

Health Status of Aquarius कुंभ राशि की स्वास्थ्य स्थिति: हेल्थ को लेकर गुरु की दृष्टि चौथे भाव में है। सूर्य लग्न में है तो सेहत को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी। जिन लोगों की दवाई पहले से चल रही है या पेट से जुड़ी कोई बीमारी है इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न करें।

छात्रों के लिए समय अच्छा है। गुरु दूसरे भाव में हैं। बुध लग्न में हैं। ये दिमाग को और भी तेज बना देगा। परीक्षा के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। पढ़ाई में अगर ध्यान नहीं लगता तो घर में सफ़ेद रंग की कोई भी चीज बना कर खाएं।

नरेश कुमार

https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News