हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें यह आसान उपाय, इन शक्तिशाली मंत्रों का भी जरूर करें जाप

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 11:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangalwar ke Upay: हिन्दू धर्म में मंगलवार का दिन बहुत ही खास माना जाता है। यह मंगलमय वार हनुमान जी को समर्पित है, इस दिन उनकी पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमान जी को प्रसन्न करना बहुत ही आसान है। मंगलवार के दिन अगर कोई हनुमान जी का व्रत रखता है और उनकी पूरे मन से पूजा करता है तो उसकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है। इस दिन किए जाने वाले उपायों से हर तरह की परेशानियां दूर होती हैं और मनचाहा फल मिलता है। आइए जानते हैं, मंगलवार के कुछ खास उपाय  

PunjabKesari Mangalwar ke Upay

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Peepal leaves remedy पीपल के पत्ते- हनुमान जी को मंगलवार और शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्ते अर्पित करने से बजरंगबली प्रसन्न हो जाते हैं। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है। इस बात का खास ध्यान रखें कि ये पत्ते कटे-फटे यानी खंडित नहीं होने चाहिए।

Garland of peepal leaves पीपल के पत्तों की माला- मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर पीपल के 11 पत्ते तोड़कर इन पत्तों में कुमकुम से जय श्री राम लिखें और फिर हनुमान चालीसा का जाप करें। उसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ाएं।

PunjabKesari Mangalwar ke Upay

Coconut remedy नारियल का उपाय- मंगलवार के दिन नारियल का उपाय करने से हर परेशानी से राहत मिलती है। इस दिन हनुमान मंदिर में पानी वाला नारियल लेकर जाएं और उसे 7 बार अपने सिर के ऊपर से वार कर हनुमान जी की मूर्ति के आगे फोड़ दें।

Vermilion remedy सिंदूर का उपाय- हनुमान जी को कुमकुम लगाना पसंद है इसलिए मंगलवार के दिन बजरंगबली को सिंदूर का चोला चढ़ाएं।  सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें। मंगलवार के दिन इस उपाय को करने से धन संबंधित सभी समस्याएं दूर होती हैं।

Tulsi Remedy तुलसी का उपाय- हनुमान जी को तुलसी बहुत ही प्यारी है। हर मंगलवार को हनुमान जी के चरणों में तुलसी के पत्ते चढ़ाएं। इस उपाय को करने से हनुमान जी बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्तों के हर दुख को हर लेते हैं।

PunjabKesari Mangalwar ke Upay

Hanuman ji ka bhog: हनुमान जी का भोग- मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए बूंदी के लड्डूओं का भोग लगाएं। इससे मनचाही इच्छाएं हनुमान जी जरूर पूरी करते हैं।

Most powerful mantra of Hanuman ji ये हैं हनुमान जी के सबसे शक्तिशाली मंत्र
ॐ हं हनुमते नमः

अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्।
सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥

ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News