Maa Vaishno Devi Dham: माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जून से शुरू करेगा जम्मू-सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 01:16 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू (वार्ता): माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जम्मू-कश्मीर के कटड़ा में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के कम अवधि में विशेष दर्शन के इच्छुक तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए आगामी जून से जम्मू से सांझी छत तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगा। 

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि एक दिन में भवन के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए जम्मू से सांझी छत तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी। अगर सब कुछ प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो जून के पहले पखवाड़े में हैलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध हो जाएगी। सुविधा का लाभ उठाने वाले तीर्थयात्रियों को भवन से 2.5 किलोमीटर दूर पंछी हेलीपैड पर छोड़ा जाएगा। इसके साथ ही उन्हें विशेष दर्शन की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। 

Vaishakh Purnima 2024: सर्वार्थ सिद्धि योग में रखा जाएगा वैशाख पूर्णिमा का व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन नियम

लव राशिफल 17 मई- पीलू तेरे नीले-नीले नयनों में शबनम

Tarot Card Rashifal (17th May): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

मोहिनी एकादशी के दिन श्री हरि को चढ़ाएं ये 4 फूल, चमक उठेगा भाग्य

आज का पंचांग- 17 मई, 2024

शुक्रवार को किसी को न दें ये 3 चीजें, गरीबी नहीं छोड़ेगी घर का पीछा

Shaheed Mahavir Singh Martyrdom Day: शहीद महावीर सिंह को कालापानी की सजा भी डरा न सकी

उन्होंने बताया कि श्राइन बोर्ड ‘सेम डे रिटर्न’ (एस.डी.आर.) 35000 रुपए और ‘नैक्स्ट डे रिटर्न’ (एन.डी.आर.) 50,000 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 2 प्रकार के पैकेज पेश करेगा। पंछी हैलीपैड पहुंचने पर तीर्थयात्रियों को भवन तक बैटरी कार सेवा, एक विशेष दर्शन पर्ची, ‘प्रसाद’, ‘भैरों मंदिर’ में प्रार्थना करने के लिए प्राथमिकता टिकट, केबल कार और बैटरी कार प्रदान की जाएगी।  

गौरतलब है कि फिलहाल हैलीकॉप्टर सेवा केवल कटड़ा और सांझी छत के बीच ही उपलब्ध है, जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपए प्रति व्यक्ति है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डी.जी.सी.ए.) ने पहले ही जम्मू और भवन के बीच हेलीकॉप्टर सेवा की अनुमति दे दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News