लाल मिर्च से जुड़े ये टोटके बदल सकते हैं आपका जीवन

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 01:07 PM (IST)

लाइफ में कई बार बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, कई बार इन्हीं समस्याओं का हल निकाल पाना कठिन होता है। इंसान की तमाम कोशिशों के बावजूद भी कई समस्याओं का समाधान नहीं निकल पाता है। वहीं कई लोग समस्या से निजात पाने के लिए ज्योतिष का सहारा ले लेते हैं और ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या का हल बताया गया है। आज हम आपको आपके जीवन से जुड़ी परेशानियों के निवारण के लिए कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। लाल मिर्च से जुड़े कुछ टोटके करने से आपके जीवन में आ रही समस्या का हल हो सकता है।
PunjabKesari
काम में बाधा
यदि आप एक काम को कई बार करने पर भी आपका वह काम नहीं हो पा रहा। यानी आपके संबंधित काम में बाधा आ रही है तो आप एक लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें जल में डाल दें। अब लाल मिर्च के दाने मिले हुए इस जल से लगातार 21 दिन तक सूर्योदय के समय अर्घ्य दें। अर्घ्य देते समय आप ‘ऊं तुष्टा नम:’ मंत्र का जप भी करें। अर्घ्य देने के बाद भगवान से प्रार्थना करें कि हे प्रभु मेरी बाधाओं को दूर करो।
PunjabKesari
नजर दोष से बचाव
यदि कोई बच्चा या बड़ा नजर दोष का शिकार है तो लाल मिर्च आपको इससे बचाने के लिए कारगर साबित होगी। लाल मिर्च लें, अब नजर से पीड़ित बच्चे या व्यक्ति की इससे नजर उतारे। इसके बाद इसे जलती हुई जैसे चूल्हे या गैस पर रखकर जला दें। इसे जलाने में विशेष सावधानी बरतनी जरूरी है।
PunjabKesari
घर की परेशानियों का हल
यदि आपके घर में परिजन बीमार हैं या अन्य किसी प्रकार की समस्या आपका पीछा नहीं छोड़ रही तो सात लाल मिर्च, थोड़े से काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें एक जगह लेकर कपड़े में बांध लें। अब इस पोटली को शुक्रवार की रात को घर में रख दें। अगली सुबह यानी शनिवार की सुबह घर से निकलते हुए भगवान का ध्यान कर प्रार्थना करें कि हे प्रभु हमारे कष्टों को दूर कर सुख-समृद्धि दें। इसके बाद पोटली को किसी पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News