Katra News: भक्ति गीत प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों से आए कलाकारों दी अपनी प्रस्तुतियां

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2023 - 08:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): एस.एम.वी.डी श्राइन बोर्ड विभाग द्वारा नवरात्र महोत्सव के तहत अखिल भारतीय भक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जे.एंड.के टूरिज्म, एम.एच-1 ने जे.एंड.के बैंक, नाइस जेम्स, डिविनिटी, निधिश बिल्डर्स जम्मू प्राइवेट लिमिटेड, प्योर रूट्स, विश्वायतन योग आश्रम कॉम्प्लेक्स के सहयोग से जिला प्रशासन और स्थानीय मेजबान समुदाय के सक्रिय सहयोग से योगाश्रम परिसर में शुरुआत की।

शाम को आश्रम परिसर में जे.एंड.के बैंक के जोनल हेड राजेश गुप्ता द्वारा सेलिब्रिटी गायिका हिमानी कपूर, सूरज सिंह, 108 श्री रमेश बाबा जी, अध्यक्ष अखिल भारतीय भक्ति गीत समिति और अध्यक्ष होटल एसोसिएशन राकेश वजीर की उपस्थिति में पारंपरिक दीप प्रज्वलित किया गया। उपाध्यक्ष अजय कोतवाल, जेएंडके बैंक क्लस्टर हेड रवि शर्मा, अवनीश शर्मा, पुरषोत्तम रैना, नरेश रैना आदि।

जबकि प्रारंभिक दौर के पांचवें दिन और आखिरी दिन जम्मू की प्रसिद्ध गायिका जूही सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया और 22 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि होशियारपुर के अनमोल राजा और जम्मू के ललित भारद्वाज दूसरे स्थान पर रहे। जम्मू के राघव भत्यार ने दूसरा और तीसरा स्थान साझा किया। कटड़ा के चेतन सनमोत्रा और जम्मू की कृतिका ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान साझा किया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और उन्हें 10,000, 5,000 और 3,000 के नकद पुरस्कार प्रदान किए गए। 

सेलिब्रिटी गायिका हिमानी कपूर जो भारतीय फिल्म पार्श्व गायिका के साथ-साथ एक भक्ति गायिका के रूप में जानी जाती हैं। जिन्होंने बॉलीवुड के गीत जैसे फिल्म- बचना ऐ हसीनों का जोगी माही, फिल्म गुड बॉय बैड बॉय का मेरी आवारगी, दम दम बैंड बाजा बारात आदि गाने गाए हैं, उनकी एक लंबी सूची है। उनके द्वारा गाए गए कई फिल्मी गीतों ने उनकी उपस्थिति और प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इसी तरह सेलेब्रिटी गायक सूरज सिंह और प्राजक्ता शुक्रे ने भी अपनी प्रस्तुति दी और लोग पूरी तरह से उनके गानों से जुड़ते दिखे और उनका भरपूर आनंद उठाया। प्रतियोगिता के अध्यक्ष राकेश वजीर ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि बॉलीवुड की शीर्ष फिल्म और संगीत हस्तियां 23 तारीख को होने वाली प्रतियोगिता के फाइनल में जज के अलावा अपना प्रदर्शन भी करेंगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एम.एच1 पर फाइनल तक उपलब्ध है और लोगों से वेन्यू आकर या घर बैठे ही इस कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर देखने को कहा।

भक्ति गीत प्रतियोगिता का निर्णय प्रसिद्ध डॉ. सुरेंद्र कुमार शर्मा विभागाध्यक्ष, सरकारी डिग्री कॉलेज सुन्नी शिमला और डॉ. सी.एल वर्मा पूर्व अध्यक्ष पोस्ट ग्रेजुएट यूनिवर्सिटी ऑफ हिमाचल प्रदेश, डॉ. उषा खेर दिल्ली यूनिवर्सिटी से संगीत में पी.एच.डी और प्रसिद्ध गायिका सहित संगीत विशेषज्ञों के पैनल द्वारा किया गया।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News