कर्ज से भार से मुक्त होना चाहते हैं तो आज ही करें ये चमत्कारी उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 12:58 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
पीली सरसों का इस्तेमाल आमतौर पर भोजन में स्वाद बढ़ाने और स्वास्थ्य के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि किचन के अलावा भी इसका इस्तेमाल जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र पीली सरसों के दाने के कुछ ऐसे अचूक उपायों के बारे में बताया गया है। जो आपके जीवन से आर्थिक परेशानियों को तो दूर करेंगे ही। साथ ही साथ व्यापार में भी तरक्की के राह खुलेंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं इसमें पीली सरसों के दाने से जुड़े चमत्कारी उपाय।

धन से जुड़ी किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए गुरुवार के दिन गंगाजल से पीली सरसों को शुद्ध करें। फिर सरसों के कुछ दानों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। ज्योतिष शास्त्र में आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए इस उपाय को बेहद मददगार माना गया है। इतना ही नहीं पीली सरसों के कुछ दाने पीले कपड़े में बांधकर मां बगलामुखी को चढ़ाने से आपके जीवन में आर्थिक समस्या का समाधान होता है।

पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर चांदी या स्टील की कटोरी में जलाएं। ऐसा करने से पैसों की किल्लत जल्द ही दूर होती है। साथ ही घर में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

अगर तमाम कोशिशों के बाद भी आपके घर में अन्न-धन की बरकत नहीं हो रही है तो रोजाना पीली सरसों के दाने घर के मंदिर और घर के बाकी स्थानों पर छिड़के। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में अन्न-धन की बरकत बनी रहती है।
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करेंPunjabKesari

सुबह स्नान करके पूजा करते समय गोबर के उपले पर थोड़ी सी पीली सरसों के दाने डालकर जलाएं। फिर पूरे घर में यह धुंआ दिखाएं। इससे मां लक्ष्मीड हमेशा आपके घर में वास करेंगी।

शनिवार और मंगलवार के दिन एक लाल कपड़े में थोड़ी सी पीली सरसों लेकर उसे हनुमान मंदिर लेकर जाएं और बजरंगबली की प्रतिमा से थोड़ा सा सिंदूर कपड़ें में रख लें और इस पोटली को हनुमान जी को समक्ष रखकर बजरंग बाण का पाठ करें। इसके बाद इस पोटली को अपने घर के पूजा स्थल पर रख दें। ऐसा करने से सभी प्रकार के दोष दूर हो जाते हैं।

तो वही कहते हैं कि घर या परिवार के किसी सदस्य पर नजर दोष होने पर भी आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है और व्यापार में घाटा होने लगता है तो ऐसे में इससे बचने के लिए जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी हो उसके ऊपर से सरसों के दाने सात बार वार कर घर से बाहर कहीं दूर फेंक दें। इससे कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी और तरक्की के राह खुलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News