Welcome 2020: January Month में पैदा हुए लोग होते हैं बेहद शानदार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 01:28 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर किसी को अपने जन्मदिन का बेहद खासा इंतजार होता है। कहते हैं कि जिस महीने बर्थ डे होता है, उस पूरे महीने इंसान खुशी में रहता है कि उसका जन्मदिवस आने वाला है। अब इस बात की खुशी हो भी क्यों न, बर्थ डे होता ही इतना खास है। साल में एक दिन ही ऐसा होता है, जिसे लेकर इंसान इतना उत्साहित होता है। शास्त्रो के अनुसार इस दिन व्यक्ति को भगवान के साथ-साथ अपने बड़ों का आशीर्वाद भी लेना चाहिए। इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस माह व्यक्ति को जन्म होता है, उसे महीने के अनुसार उस व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। ऐसे में आझ हम आपको जनवरी में जन्में लोगों के बारे में कुछ खास बताने जा रहे हैं। 
PunjabKesari
जैसा कि सब जानते ही हैं कि आज से नए साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और सब जगह लोग नए साल को लेकर बहुत उत्साहित हैं और अलग-अलग तरीकों से इसे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वहीं जनवरी में पैदा हुए लोग कैसे होते हैं और उनका स्वाभाव कैसा होता है, आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।  
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जनवरी माह में जन्म लेने वाले लोग अच्छे गुणों वाले होते हैं। ये अक्सर कड़ी से कड़ी मेहनत करने में ही सकीन रखते हैं। अपने काम के प्रति बड़े ही ईमानदार होते हैं। अपने करियर को लेकर ये जरा असमंजस में होते हैं, लेकिन जो भी काम करते हैं वे दिल लगाकर व मेहनत से करते हैं। लोगों के जीवन में अपनी छवि बड़ी ही अच्छी छोड़ते हैं। ये बहुत ही संस्कारी और आदर्शवादी होते हैं। ये लोग जो भी करते हैं, उसके लिए ये खुद ही जिम्मेदार भी होते हैं। फिर उस काम में चाहे कामयाबी मिले या हार, ये कभी पीछे नहीं हटते। 
PunjabKesari
वहीं दूसरी ओर ये अपनी कमियों को नज़रअंदाज़ करते हैं। अक्सर इस माह में जन्में लोगों को अपने आस-पास के लोगों की पहचान नहीं होती और ये धोखा खाते हैं। हर बात पर ये अपना निर्णय खुद लेते हैं, दूसरों की बात को सुनकर इग्नोर करते हैं। इसके साथ ही दूसरों के समय की कद्र नहीं करते हैं। वैसे तो ये लोग अपने जीवन में खूब कामयाबी पाते हैं, किंतु ज्यादातर युवा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आर्मी, चार्टेड अकांउटेंट, लेक्चररशिप या फिर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News