International Yoga Day 2023: विशाल महिला सम्मेलन से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 का शंखनाद

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 08:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (स.ह.): योग ऋषि स्वामी रामदेव महाराज के कुशल नेतृत्व तथा पतंजलि विश्वविद्यालय, भारत स्वाभिमान (महिला विंग) और जी-20 के सहयोगी संगठन डब्ल्यू-20 के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विशाल महिला सम्मेलन का आयोजन इंदिरा गांधी स्टेडियम, नई दिल्ली में किया गया। सम्मेलन में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 5500 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर योगऋषि स्वामी रामदेव ने महिलाओं के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए योग का प्रशिक्षण दिया।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

कार्यक्रम में स्वामी महाराज ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग वैश्विक स्तर पर मनाया जाएगा। इससे पूर्व योग का आगाज हम दिल्ली से करना चाहते हैं और यह संदेश देना चाहते हैं कि योग केवल राष्ट्र ही नहीं विश्वव्यापी होगा और योगधर्म के साथ पूरे विश्व में सनातन धर्म की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इसमें भाइयों का पुरुषार्थ तो नि:संदेह है ही किन्तु बहनों का पुरुषार्थ बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यदि आज सनातन धर्म जीवित है तो इसमें भारत की माताओं-बहनों का सबसे बड़ा पुरुषार्थ व तप निहित है।

स्वामी जी ने कहा कि माताएं ही हमें संस्कार देने वाली, सबके जीवन में दैवीय सम्पद का आधान करने वाली तथा अपने घर-परिवार में मंगल व सौभाग्य देने वाली हैं।

PunjabKesari kundli


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News