टूटता नज़र आ रहा है अमीर बनने का सपना तो आज ही बाज़ार से लें आएं ये...

2019-11-27T13:50:19.447

शास्त्रों की बात, जाने धर्म के साथ
“मेरे पास बेशुमार दौलत हो” ये ऐसा विचार है जो हर किसी के मन में होता है। जिसे कुछ लोग तो सच कर लेते हैं। परंतु कुछ लोगों का ये विचार केवल एक विचार ही बन के रह जाता है। इसका कारण कभी-कभी हमारी किस्मत होती है तो कभी-कभी हमारे द्वारा जाने-अनजाने में किए गए ऐसे काम जिस कारण हमारी अमीर बनने की ख्वाहिश अधूरी ही रह जाती है। तो अब सवाल ये आता है कि अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा हो तो ऐसै क्या करना चाहिए जिससे किस्मत के बंद ताले खुल जाए और आपको अमीर बनने से दुनिया की कोई ताकत न रोक पाए।
PunjabKesari, Money, धन
शास्त्रों में यूं तो सप्ताह के सातों दिन अधिक महत्वपूर्ण माने जाते हैं। हर दिन का अपना अलग-अलग महत्व है। बुधवार का दिन गणेश जी समर्पित है। जिसके अनुसार अगर इस दिन इनसे जुड़े कुछ खास उपाय कर सकते हैं। बल्कि इस दिन किए जाने वाले उपायों को लेकर मान्यता है कि अगर इन्हें सच्ची भावना से किया जाए तो उपाय कर्ता की सात पीढ़ियों को धन की कमी नहीं होती।

ये हैं उपाय-
बुधवार की शाम भगवान गणेश जी के मंदिर में बुद्ध देव के निमित्त अन्न का दान करें। मान्यता है कि ऐसा करने से जातक की किस्मत के सितारे हमेशा के लिए चमक जाएंगे। और अब अगर किस्मत चमेगी तो व्यक्ति के धनवान बनने के सारे रास्ते भी खुद खुल जाएंगे।

हफ्ते के तीसरे दिन यानि बुधवार को घर में हरा मूंग, हरा धनिया, हरा पालक, सरसों का साग, नमक पारे, हरी मिर्च, पपीता एवं अमरूद आदि ज़रूर लाएं एवं इनमें से कोई भी एक चीज़ गरीब बच्चों में भांटें।
PunjabKesari, हरे मूंग, Sprouts
इस दिन सांयः 5 बजे के बाद घर के आस-पास के किसी भी गणेश मंदिर में जाकर सफ़ेद दुर्गा 11 नग सफ़ेद कागज़ पर रखकर चढ़ाएं। इस बात का खास ध्यान रखें कि इस दिन भूलकर भी बाज़ार से हरे पान खरीदकर नहीं लावें, और न ही इसका सेवन करें।

इसके विपरीत बुधवार को घर में मावा बनाना, खीर व रबड़ी बनाएं या बाज़ार से घर खरीद कर लाएं।

बताया जाता है कभी भी अनजाने में भी किन्नरों का मज़ाक नहीं उड़ाना न चाहिए न ही इनका अपमान  करना चाहिए, बुधवार को ऐसा करना अधिक हानिकारक साबित हो सकता है।
PunjabKesari, Transgender, Shemale, किन्नर
इसके साथ ही इस दिन किसी भी कन्या या स्त्री का अपमान न करें। बल्कि संभव हो तो बुधवार को दिन इन्हें कोई उपहार स्वरूप दें।


Jyoti

Related News