इन उपायों को करने से मुंह मांगी इच्छा होती है पूरी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 11:33 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शहद जिसके बारे में हर कोई जानता है। सेहत के लिहाज से शहद को वरदान बताया गया है लेकिन बता दें कि सेहत ही नहीं सोए भाग्य को चमकाने के लिए भी शहद को बहुत खास माना गया है। जी हां, शास्त्रों में शहद से जुड़े एसे ज्योतिषी उपाय बताए गए हैं। जो आपके जीवन में धन वर्षा के साथ साथ आपको शनि के दुष्प्रभावों से भी मुक्ति दिलाएंगे। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर घर के सदस्यों के बीच प्रतिदिन लड़ाई-झगड़ा की स्थिति बनी रहती है, जिससे घर की शांति खत्म होती जा रही है तो आप हर रोज सुबह शहद का सेवन करें। ऐसा करने से घर में शांति बनी रहेगी। इसके साथ ही आपको बता दें कि जो लोग मांगलिक दोष से प्रभावित है वे मंगलवार के दिन शहद का सेवन ज़रूर करें।

अगर व्यापार में आपको धन लाभ नहीं हो रहा है जिससे जीवन में आर्थिक तंगी छाई हुई है। तो शहद का यह उपाय आपको जरूर लाभ देगा। इसके लिए शहद को दही के साथ मिला लें और किसी नदी या तालाब में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से व्यापार में आपको लाभ होगा और नौकरी में भी अच्छे अवसर मिलना शुरू हो जाएंगे।
 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari

अगर आपके बने बनाए कार्य बिगड़ रहे हैं और कुंडली में राहु-केतु की स्थिति भी अनुकूल नहीं है तो आप घर में चांदी के बर्तन में शहद भरकर अलग से रख दें। इस उपाय को करने से राहु-केतु के बुरे प्रभाव खत्म हो जाएंगे और आपके सभी बिगड़े कार्य भी बनने लग जाएंगे। इतना ही नहीं इससे घर के फिजूल खर्च भी खत्म होना शुरू हो जाते हैं।

मनचाही नौकरी प्राप्त करने के लिए या फिर व्यवसाय में धन प्राप्ति के लिए रविवार के दिन शहद का दान करें। साथ ही सूर्य को अर्घ्य देते समय जल में थोड़ा शहद मिला लें। ऐसा करने से नौकरी में उन्नति होगी और समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपको जीवन में कभी धन की कमी न हो तो इसके लिए सोमवार के दिन दूध में शहद मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय को करने से भोलेनाथ की कृपा बरसती है और घर में धन की बरकत होना शुरू हो जाती है।

यदि कोई व्यक्ति शनि की साढ़ेसाती या फिर ढैय्या के प्रकोप से परेशान हैं तो घर में मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर रख लें। फिर इसको शनिवार के दिन मंदिर में जाकर चढ़ा दें। ऐसा करने से आपको शनि के प्रकोप से मुक्ति मिल जाएगी।आप चाहें तो शहद की बोतल भी दान कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News