डाक विभाग देगा श्रद्धालुओं को माता चिंतपूर्णी का प्रसाद

Tuesday, Jul 28, 2020 - 09:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

शिमला (ब्यूरो): कोविड-19 के दृष्टिगत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कान्फ्रैंसिंग के माध्यम से ऊना जिला के माता चिंतपूर्णी मंदिर के ऑनलाइन प्रसाद छिन्नमस्तिका भोग का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य में सामाजिक भीड़ और संक्रमण के फैलाव को रोकने की दिशा में सभी मंदिरों व धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है। उन्होंने कहा कि यद्यपि प्रदेश के अधिकतर धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन की सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं परंतु डाक विभाग के समन्वय से श्रद्धालुओं को प्रसाद प्रदान करने की सुविधा का शुभारंभ पहली बार किया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मंदिरों में विशेषकर सावन अष्टमी मेले के दौरान देशभर से लाखों लोग आते थे, परंतु इस बार मंदिर बंद हैं। 

उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रसाद की होम डिलीवरी देने के ऊना जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने प्रसाद की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए भारतीय डाक विभाग के सहयोग के लिए भी आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि माता चिंतपूर्णी मंदिर क्षेत्र का प्रमुख पवित्र धार्मिक स्थल है जहां पूरे विश्व से पर्यटक आते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालु अब दर्शन और प्रसाद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर अपने घर पर ही इस धार्मिक स्थल का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे। जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि श्रद्धालु प्रसाद माता चिंतपूर्णी की वैबसाइट पर मंगवा सकते हैं। 


 

Niyati Bhandari

Advertising