Guru Transit: तुला राशि के लिए गुरु 231 दिन बरसाएंगे बेशुमार कृपा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 09:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Guru Transit: तुला राशि के लिए गुरु कृपा बरसाने आ रहे हैं। गुरु ऐसे ग्रह हैं जो कुंडली में पांच ग्रहों के कारक होते हैं। गुरु दूसरे भाव में दूसरे भाव के कारक हैं। वह धन भाव होता है। गुरु पंचम के कारक हैं। यह दूसरा सबसे शुभ भाव होता है बुद्धि, विवेक का। सप्तम भाव के कारक गुरु होते हैं। महिलाओं कलिए पति उनके कारक गुरु होते हैं। नौवें स्थान भाग्य का होता है इसके कारक गुरु होते हैं। कालपुरुष की कुंडली में गुरु की धनु राशि इस भाव में आ जाती है। गुरु इस भाव के भी कारक हैं। कुंडली में गुरु ग्यारहवें भाव के कारक हैं। अपने वाणी वाले भाव के भी कारक हैं। ऐसे गुरु जब आपकी कुंडली में शुभ गोचर में आ जाते हैं तो घरों से आपको शुभ फल मिलते हैं। 

तुला राशि के लिए गुरु शुभ भाव में आ रहे हैं। 2025 में एक ऐसा समय आएगा जब तुला को शुभ फल प्राप्त होंगे। अगले साल 15 मई को गुरु का गोचर होने जा रहा है। तुला राशि के लिए ये भाग्य स्थान के ऊपर से गोचर करेंगे। जब ये गोचर होगा गुरु की एक दृष्टि तुला राशि के जातकों के लिए गुरु की अपनी ही राशि के ऊपर होगी। धनु राशि के लिए तीसरे भाव में आएगी। तीसरा भाव एके पराक्रम का भाव है। तीसरा भाव आपके भाई का भाव होता है। भाई के साथ बढ़िया तालमेल बनते नजर आएँगे। यदि कोई हेल्थ इशू था तो वहां पर चीजें बेटर होती हुई नजर आएंगी। भाइयों का सहयोग मिलता हुआ नजर आएगा। आपकी कुंडली में गुरु अष्टम भाव से गोचर कर रहे थे। जब ये गोचर शुभ हो जाएगा तो आपको शुभ फल मिलेंगे। नौवें भाव के बढ़िया फल आपको मिलेंगे। यदि आप कोई प्रोजेक्ट शुरू करेंगे उसमें आपको शुभ फल मिलते हुआ नजर आएँगे। गुरु पांचवी दृष्टि से आपकी राशि को देखेंगे। केतु का गोचर हो रहा था वो अच्छी स्थिति नहीं है। गुरु इसको पॉजिटिव बना देंगे। गुरु आपके बेहेवियर को पॉजिटिव कर देंगे। गुरु नौवीं दृष्टि से पंचम भाव को देखेंगे। सिंगल लोगों की शादी हो सकती है। जिनके घर में संतान नहीं है उनको भी संतान की खुशखबरी मिल सकती है। यदि आपके ऊपर कोई कर्जा चल रहा था तो आपको वहां फायदा देखने को मिलेगा। कोर्ट से जुड़ा फैसला भी आपके पक्ष में होता हुआ नजर आएगा। गुरु नाइन्थ हाउस में बैठेंगे तो छठे के केंद्र में आ जाएंगे। विदेश यात्रा भी हो सकती है। यदि आपके ऊपर कोई बीमारी का साया है तो वहां से आपको मुक्ति देखने को मिलेगी। भाई से जुड़ी कोई खुशखबरी आपको सुनने को मिल सकती है। तुला राशि के लिए शुभ समय जल्द ही होने वाला है। 

यदि आपकी कुंडली में गुरु खराब हैं तो एक फलदार पेड़ लगाएं। यदि आप इसकी सेवा करते हैं तो कुंडली के पांच भाव अपने आप मजबूत हो जाते हैं। 

ॐ बृं बृहस्पतये नमः।। इस मन्त्र का जाप करें। 

पीले रंग के कपड़े पहनना शुरू कर दें। येलो रुमाल भी अपने पास रख सकते हैं। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News