Gopashtami 2019: इस एक मंत्र से दूर होगी आपकी हर विपदा

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 09:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे हिंदू धर्म में गाय के मां का दर्जा दिया गया है। कहते हैं कि जो गाय की सेवा करता है, उसे हर भगवान की कृपा मिलती है। इसके साथ ही गाय में 33 कोटि के देवी-देवता वास करते हैं। ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति गौमाता की सेवा और पूजा करता है उस पर आने वाली सभी प्रकार की विपदाओं को गौमाता हर लेती हैं। गौ के मूत्र में गंगा जी का वास होता है। गौमाता के गोबर से बने उपले का रोजाना घर, दुकान, मंदिर परिसरों पर धूप करने से वातावरण शुद्ध होता है, सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। आज हम आपको एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका जाप करने से व्यक्ति के सारे दुख दूर हो सकते हैं। 
PunjabKesari, gopashtami
मान्यता है कि गोपाष्टमी के दिन नन्द बाबा ने श्रीकृष्ण को स्वतन्त्र रूप से गायों को वन में ले जाकर चराने की स्वीकृति दी थी। 

भगवान विष्णु के गोविंद स्वरूप का ध्यान करते हुए गीता के आठवें अध्याय का पाठ करें व इस विशेष मंत्र का जाप करें। मंत्र: "ॐ गोविन्दाय नमः॥" 

गोपाष्टमी के दिन ये उपाय करने से धन व सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और घर-परिवार में लक्ष्मी का वास होता है। 
PunjabKesari, gopashtami
कहते हैं कि गाय के चरणों में चढ़े 8 कागजी बादाम तिजोरी में छुपाकर रखने से धन की प्राप्ति होती है। पारिवारिक सुख-समृद्धि के लिए दंपति किसी काली गाय को भिगोई हुई उड़द खिलाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News