Kundli Tv- बड़े से बड़े खतरे को टाल देते हैं भगवान सूर्य

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 02:26 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को सभी ग्रहों शासक बताया गया है। जिस कारण सूर्य देव की पूजा का विशेष महत्व है। इसके अनुसार देव की सूर्य देव की अर्चना करने से कुंडली में मौजूद ग्रहों के नकारात्मक असर खत्म होते हैं, साथ ही व्यक्ति के लिए सफलता के द्वार खुलने लगते हैं।

PunjabKesari
सूर्य की पूजा-अर्चना
हिंदू धर्म में रविवार को सूर्य का वार कहा गया है। जो भी इस दिन भगवान सूर्य की पूजा-अर्चना करता है उसे शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही रविवार के दिन सूर्य के निमित्त दान-पुण्य करने से बड़े से बड़ा खतरा टल जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के कुछ खास उपायों के अनुसार अगर किसी की कुंडली में गरीबी, निर्धनता और शत्रुओं से बार-बार हारना लिखा हो तो उसे पूरी श्रद्धा से सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए, इससे व्यक्ति के भाग्य में राजयोग का निर्माण होता है। यदि कोई व्यक्ति कारागार में हों या उस पर आपराधिक केस चल रहा हो तो भी सूर्य के मंत्र जाप से वह तुरंत कारागार से छूट जाता है। 

PunjabKesari
एेसे करें रविवार को सूर्य की पूजा
रविवार के दिन प्रातःकाल उठकर नहा-धोकर एक तांबे के लोटे से सूर्य देव को गायत्री मंत्र बोलते हुए जल अर्पित करें या अर्घ्य दें। जल चढ़ाते समय लोटे से नीचे गिरते पानी से सूर्य के दर्शन करें। इसके बाद आदित्य ह्रदयस्त्रोत का पाठ करें। इसके बाद गायत्री मंत्र की एक माला जाप कर लें। इससे बुरे से बुरा समय भी टल जाता है। इस छोटे से उपाय से एक बार मृत्यु को भी हराया जा सकता है। यदि नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है, या कोई व्यक्ति बेहद बीमार हो तो उसे इस उपाय को अवश्य काम में लेना चाहिए।

PunjabKesari

एक ऐसा मंदिर जहां चढ़ती हैं घड़ियां (देखें VIDEO)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News