Gemstone Upay: अगर आप भी बिना सलाह के डालते हैं रत्न, तो हो जाएं सावधान !

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 02:10 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Gemstone Upay: ज्योतिष शास्त्र में रत्न एक दवा की तरह काम करते हैं। ये व्यक्ति की बीमारी को ठीक भी कर सकते हैं और नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। रत्नों को धारण करना जितना सेंसिटिव काम है उतना ही मुश्किल काम से रत्नों को रिकमेंड करना। 

PunjabKesari Gemstone Upay

Why are gems worn क्यों पहने जाते हैं रत्न 
जीवन में किसी तरह की परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए रत्नों को धारण किया जाता है। रत्न पहने जाते हैं किसी पेन को खत्म करने के लिए। कभी भी रत्न कुंडली देख कर नहीं पहनने चाहिए। फेक स्टोन पहनने के लिए कोई रूल नहीं होते लेकिन यदि आप असली रत्न धारण करते हैं तो उनके लिए कुछ नियमों का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है। रत्नों का औरा हमारे जीवन को बदलने का काम कर सकता है। जब भी आपने रत्न पहनने हो तो सही से किसी ज्योतिषी से सलाह अवश्य लें। बिना सलाह वाले रत्न अपने जीवन पर बोझ बनेंगे साथ ही आपके लिए अनचाही परेशानियां खड़ी कर देंगे। 

हमारा शरीर पांच तत्वों से बना हुआ है। इन्ही तत्वों का असंतुलन हमारे जीवन में परेशानियों को उतपन्न करता है। अगर आप अपने जीवन में करियर को लेकर परेशान हैं तो समझ लें आपकी कुंडली में बृहस्पति कमजोर हैं। बृहस्पति पृथ्वी राशि में बैठे हुए हैं। इसका मतलब है कि व्यक्ति को बृहस्पति का स्टोन पहनना चाहिए। इसका स्टोन होता है पुखराज। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको अपने करियर में मजबूती देखने को मिलती है। 

PunjabKesari Gemstone Upay

यदि कोई व्यक्ति डिप्रेशन में है तो समझ जाएं आपके अंदर अग्नि तत्व की कमी है। इस वजह से स्वभाव में बहुत बुरे बदलाव देखने को मिलते हैं। इसको सही करने के लिए मूंगा का स्टोन पहनें। ऐसा करने से सारे डर दूर हो जाएंगे। 

 जिन व्यक्तियों का जल तत्व खराब होता है वो हमेशा रोते रहते हैं। जल तत्व के कारण अगर कोई बीमारी का सामना करना पड़ रहा है तो इसके मुताबिक स्टोन पहनें। 

मार्किट में आज-कल जेमस्टोन केमिकल से बने हुए बहुत होते हैं। जेमस्टोन बहुत ही देख-रेख के साथ पहनें। अगर आप मिलावट वाले स्टोन पहनते हैं तो आपको बिल्कुल भी रिजल्ट नहीं देखने को मिलेंगे। अगर आप बिना किसी से सलाह लिए इन्हें पहनते हैं तो बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari Gemstone Upay


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News