विदेश यात्रा से संबंधित हर समस्या का हल करेंगे ये उपाय

5/6/2021 5:58:36 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Foreign settlement Astrology: प्राय: व्यक्ति के मन में विदेश यात्रा की लालसा रहती है कि विदेश यात्रा होगी या नहीं, यदि होगी तो कब होगी और कितनी लम्बी होगी, क्या मैं अपने परिवार सहित विदेश यात्रा पर जाऊंगा अथवा अकेला ही भ्रमण कर आऊंगा? 

PunjabKesari FOREIGN SETTLEMENT IN VEDIC ASTROLOGY

Foreign Settlement In Kundli: आज के दौर में विदेशों में सुविधाएं प्रचुर मात्रा में मिलती हैं। इन्हीं सुविधाओं और भौतिक ऐशो-आराम को जुटाने के लिए आज विदेश गमन, विदेश यात्रा अथवा विदेश में निवास करना सुख-समृद्धि का प्रतीक बन गया है। आज लगभग प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि वह विदेश जाकर धन संपत्ति कमाए ओर अपना तथा अपने आश्रितों का जीवन खुशियों से भर दे लेकिन कई बार कुछ ऐसी रुकावटें आ जाती हैं कि उसका सपना चूर-चूर हो जाता है ओर उनका विदेश यात्रा का सपना धूमिल हो जाता है। यहां प्रस्तुत हैं इन समस्याओं से मुक्ति के उपाय :

Astro Tips For Foreign Travel: विदेश यात्रा की इच्छापूर्ति हेतु ये करें किसी भी संक्रांति के दिन सफेद तिल और थोड़ा गुड़ लें। सूर्यास्त के समय एक मिट्टी के कुल्हड़ में डाल कर उसे पीपल के एक स्वयं गिरे हुए पत्ते से ढंक लें। फिर किसी आक के पौधे की जड़ में रख आएं। आते समय पीछे मुड़ कर न देखें। घर में आकर स्नान जरूर कर लें। नहाने के पानी में थोड़ा-सा शुद्ध केसर मिला दें। यह प्रयोग एक बार ही गुरु का आशीर्वाद लेकर करें।

PunjabKesari FOREIGN SETTLEMENT IN VEDIC ASTROLOGY

Totkas To Go Abroad Very Fast: आजकल अधिकांश लोगों को रोजगार अथवा वैवाहिक दृष्टि से विदेश भ्रमण की इच्छा रहती है परन्तु किन्हीं कारणों से विघ्न-बाधाओं का सामना होता रहता है। उन्हें निम्र मंत्र का जप करना शुभ रहेगा :  मंत्र- ॐ अनंग बल्लभाये विदेश गमनाय कार्य सिद्धयर्थे नम:।’

किसी भी शुक्ल पक्ष के शुभ शुक्रवार को प्रात: स्नानादि के पश्चात स्वच्छ कपड़े पहनकर सफेद रंग के सूती आसन पर बैठकर अपने सामने एक लकड़ी के पटरे पर सफेद वस्त्र को बिछाकर उस पर दक्षिणावर्ती शंख रखकर केसर से स्वास्तिक चिन्ह व तिलक लगाकर, श्रद्धापूर्वक उपरोक्त मंत्र का जाप स्फटिक माला से करें। मंत्र जाप समापन होने पर उस सफेद वस्त्र में दक्षिणावर्ती शंख को भली-भांति लपेटकर अपने पूजा स्थल पर रख देने से विदेश भ्रमण की संभावनाएं प्रबल हो जाती हैं।

विदेश गए व्यक्ति को वापस बुलाने हेतु
विदेश गए व्यक्ति को वापस बुलाने के लिए प्रात: स्नान करने के बाद उस व्यक्ति का नाम कागज पर लिखकर रख लें। एक आटे का दीया बनाएं, उसमे सरसों का तेल डालें तथा दीपक जलाएं। पहले नीचे धरती पर नमक रखें फिर उस पर नाम लिखकर कागज रखें। उस पर दीया रखकर विदेश गए व्यक्ति का ध्यान कर 43 दिन तक लगातार 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें तो विदेश गया व्यक्ति वापस आ जाता है। 

PunjabKesari FOREIGN SETTLEMENT IN VEDIC ASTROLOGY


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

static