First glass igloo restaurant: स्वर्ग से कम नहीं है भारत का पहला ‘ग्लास इग्लू रेस्तरां

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 10:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

India first glass igloo restaurant: हाल ही में कश्मीर के गुलमर्ग में भारत का पहला ग्लास इग्लू रेस्तरां खोला गया है। यह इन दिनों विश्व प्रसिद्ध गुलमर्ग स्की रिजॉर्ट में पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। कांच की दीवार वाले इस रेस्तरां को गुलमर्ग के कोलाहोई ग्रीन हाइट्स होटल ने बर्फ के बीच बनाया है। दो साल पहले इसी होटल ने गुलमर्ग में एक स्नो इग्लू बनाया था, जिसके प्रबंधन का दावा था कि यह एशिया का सबसे बड़ा स्नो इग्लू है।

PunjabKesari First glass igloo restaurant

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

होटल प्रबंधन ने कहा कि उन्होंने फिनलैंड से प्रेरणा ली और अपने होटल के आंगन में 3 इग्लू बनाए। इससे पहले ऐसा कहीं नहीं देखा गया फिर, उन्होंने गुलमर्ग गोंडोला केबल कार परियोजना के पहले चरण में भी 3 इग्लू बनाए।

PunjabKesari First glass igloo restaurant
होटल मैनेजर ने कहा, ‘‘ इस अनूठे इग्लू के लिए आयातित फैब्रिकेटेड सामग्री का उपयोग किया गया है। कांच वाला यह अनूठा रेस्तरां सबसे अच्छा दृश्य प्रस्तुत करता है।  इन ग्लास इग्लू में एक बार में 8 लोग बैठ सकते हैं। ग्लास इग्लू रेस्तरां बहुत खूबसूरत है। इस बार बर्फबारी की वजह से गुलमर्ग पूरी तरह बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है।

PunjabKesari First glass igloo restaurant
ग्लास इग्लू रेस्तरां में जाना पर्यटकों के लिए एक अलग ही अनुभव है और इसे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोग भी पसंद कर रहे हैं। पर्यटकों को यह किसी स्वर्ग से कम नहीं लग रहा क्योंकि एक तो इसमें तापमान सामान्य है और दूसरे यहां से खूबसूरत नजारा दिखाई देता है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News