फेंगशुई के ये Tips दिला सकते हैं आपको नौकरी में तरक्की

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2019 - 03:09 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कई बार ऐसा होता है कि जब कोई व्यक्ति किसी एक नौकरी को लेकर तंग आ जाता है तो वह कोई नई नौकरी की तलाश करता है। तो अगर आप भी नौकरी बदलना या फिर नई नौकरी की तलाश में है तो फेंगशुई के मुताबिक बताए गए इन टिप्स को अपनाकर आप सब कुछ हासिल कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि सकरात्मक ऊर्जा से व्यक्ति हर समस्या का हल निकाल सकता है। फेंगशुई भी एक ऐसा ही साधन है जो नकारात्‍मक उर्जा को कमजोर कर सकारात्‍मकता का संचार करता है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में-

फेंगशुई में लकी कैट को किस्मत खोलने की चाबी भी कहते हैं। कहते हैं कि इसे घर में रखने पर जीवन में आ रही हर परेशानी कम हो जाती है और इसके साथ ही हर क्षेत्र में लाभ ही लाभ मिलता है।
PunjabKesari, Luck Cat, Fengshui Cat, Fengshui  Lucky Cat, लकी कैट
ड्रैगन एक शक्तिशाली और शुभ पारंपरिक साधन है। जब भी फेंगशुई ड्रैगन खरीदें तो ध्‍यान रखें कि उसके पंजे में मोती या एक क्रिस्टल का बॉल जरूर लगा हो। ऐसी मान्यता है कि यह घर में धन, शक्ति और खुशियों के तमाम अवसर लेकर आता है।
PunjabKesari, फेंगशुई ड्रैगन, Fengshui Dragon, Dragon Image
कहते हैं कि घर में चाइनीज सिक्के रखने से व्यक्ति की आर्थिक तंगी ठीक होती है। इसके अलावा यह भी मान्‍यता है कि इससे किस्‍मत भी अच्‍छी होती है। इनकी जगह आप चाहें तो पुराने तांबे और पीतल के सिक्कों का भी प्रयोग कर सकते हैं।
PunjabKesari, Chinese Coins, चाइनीज सिक्के, Fengshui Chinese Coins
भारतीय ज्योतिष विज्ञान में रुद्राक्ष का भी काफी महत्व है। इसे शिव की तीसरी आंख कहा जाता है। कहते हैं कि इसे पूजा घर में रखें और इसका नियमित रूप से जाप करें तो नकारात्मक उर्जा हावी नहीं होती और विकास का मार्ग खुलता जाता है।
PunjabKesari, Rudraksh, Rudraksh Image, रुद्राक्ष

डीजे आई बीड्स का अर्थ होता है स्‍वर्ग के मोती। आंख की आकृति वाले यह बीड्स लोगों की खराब नजरों से बचाते हैं। ताकि आपको किसी की नजर न लग सके। आप इसे घर में या फिर अपने पास रख भी सकते हैं या फिर इसे लॉकेट के रूप में पहन भी सकते हैं। 
PunjabKesari, डीजे आई बीड्स DJI Beads, Fengshui DJI Beads, Fengshui Vastu DJI Beads
घर में मौजूद वास्तु दोष छीन सकता है आपकी ज़िंदगी (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News