सदाबहार सोमवार आज: घर में बढ़ेगा धन, व्यापार में होगा उम्मीद से दोगुना लाभ

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2018 - 08:41 AM (IST)

सोमवार के दिन शिव जी की पूजा करने से कुछ लाभ बताए गए हैं। लाल किताब और ज्योतिषीय उपाय के अलावा कुछ पारम्परिक उपाय भी यहां दिए जा रहे हैं। इन्हें करने से कई प्रकार के लाभ होते हैं। इस रोज भगवान शिव का पूजन करने से चंद्रदेव  भी प्रसन्‍न होते हैं। मान्यता के अनुसार चंद्रमा सोमवार को शिव पूजन करते थे, फलस्वरूप उन्‍हें निरोगी काया प्राप्त हुई इसलिए भी सोमवार को भगवान शिव का पूजन करने का विधान है। जो व्यक्ति यथानियम इस दिन शिवालय जाकर भगवान शिव पर पंचामृत और प्रदोषकाल में दीप अर्पित करता है। उसकी कोई भी इच्छा अधूरी नहीं रहती। विद्वान कहते हैं शिवलिंग पर आक, बिल्वपत्र और भांग अर्पित करने से हर कार्य में सफलता मिलती है। इसके अतिरिक्त मिलते हैं ये ढेरों लाभ, मनचाही सिद्धि की महत्वकांक्षा होगी पूरी।


पूजा में इस मंत्र का करें जाप, घर में बढ़ता जाएगा धन और व्यापार में होगा उम्मीद से दोगुना लाभ- मन्दारमालांकलितालकायै कपालमालांकितशेखराय। दिव्याम्बरायै च दिगम्बराय नम: शिवायै च नम: शिवाय।।


सोमवार के दिन शिव जी को जल में सफेद तिल मिलाकर बिल्वपत्र के साथ अर्पित करें। इससे पापों का नाश होता है। 


सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें। जप में रुद्राक्ष की माला का प्रयोग करें। इससे चतुर्दिक विकास होगा।


सफेद गाय को रोटी खिलाएं। परेशानी दूर होगी।


सोमवार के दिन शिव मंदिर जाएं और जरूरतमंदों को अन्नदान करें। घर में अन्न की कमी नहीं होगी।


सोमवार के दिन शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें। घर धन-धान्य से पूर्ण रहेगा।


भगवान श‍िव और माता पार्वती की कृपा प्राप्ति के लिए सोमवार व्रत कथा पढ़ें या सुनें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News