क्या आपके घर के पास भी बार-बार रोता है कुत्ता तो जरूर जानें ये जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 04:25 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
प्राचीन समय से ही हिंदू धर्म में पशु-पक्षियों को लेकर शकुन-अपशकुन की कई मान्यताएं चली आ रही हैं। इनमें से कुछ मान्यताएं कुत्तों से भी जुड़ी हैं। कुत्ता भी अपने व्यवहार से कुछ व्यक्ति को सचेत और धन लाभ होने का इशारा देता है। बता दें कि बिल्ली की तरह की कुत्ते भी यम के दूत माने गए हैं। अतः आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुत्ते से जुड़े ऐसे शगुन और अपशगुन के बारे में। जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। तो चलिए देर न करते हुए जानते हैं कुत्ते से जुड़े तथ्य।

पहले संकेत की तो अगर आप घर से किसी काम के लिए बाहर जा रहे हैं और कोई कुत्ता रास्ते में भौंकते हुए आपका रास्ता रोकने लगे तो इसका अर्थ है कि आप उस कार्य के लिए न जाएं क्योंकि उसमें आपको असफलता मिलने की आशंका है।
 
 घर से निकलते समय कोई कुत्ता आपको खुजलाता हुआ दिखे तो शास्त्रों के मुताबिक ये भी एक अशुभ संकेत होता है। बता दें कि कुत्ता का खुजलाते हुए दिखना मतलब किसी कार्य में फंसना होता है। 

शकुन शास्त्र के अनुसार यात्रा के दौरान अगर आपको कुत्ता अपने मुख में रोटी, पूड़ी या अन्य कोई खाद्य पदार्थ लाता दिखे तो धन लाभ होने की संभावना बनती है। वहीं अगर यात्रा जाने से पहले यदि कुत्ते के मुंह में हड्डी दिख जाए तो उस यात्रा को टालने का प्रयास करना चाहिए। दरअसल कुत्ते के मुंह में हड्डी यात्रा में तकलीफों की ओर इशारा करती है।

किसी रोगी के सामने कुत्ता अपनी पूंछ या ह्रदय स्थल बार-बार चाटे तो बहुत ही जल्दी उस रोगी की मृत्यु होने की संभावना रहती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
तो वहीं अगर खाना खाते समय कुत्ता रो पड़े तो ये आपके ऊपर आने वाले संकट को दर्शाता है। रात के वक्त घर के बाहर अगर कुत्ता रोता है तो उसके रोने का मतलब है कि घर में किसी की मृत्यु होने वाली है। एक ही जगह पर बहुत से कुत्ते एकत्रित होकर भौंके तो वहां रहने वाले लोगों पर कोई बड़ी विपत्ति आती है।

इसके अलावा अगर कुत्ता पेड़ के नीचे खड़ा होकर भौंकता है तो ये अच्छी धन वर्षा का संकेत होता है। 

यदि घर से निकलते वक्त आपको संभोग करते हुए कुत्ते दिख जाएं तो यह भी अशुभ होता है।  यह आपकी यात्रा में विघ्‍न की ओर संकेत करता है।

अगर आप घर से निकलने के लिए तैयार हैं और आपका पालतू कुत्ता आपकी गाड़ी पर चढ़कर बार-बार भौंके तो आपको समझ जाना चाहिए कि वो किसी दुर्घटना की आशंका के बारे में बता रहा है।

कुत्ता यदि अचानक धरती पर अपना सिर रगड़ते दिख जाए और यह वो बार-बार करें तो समझ जाएं कि उस स्थान पर गड़ा धन होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News