शनिवार को कर लें ये काम, बजरंगबली देंगे मनचाहा वरदान

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 05:45 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो हनुमान जी की पूजा का दिन मंगलवार माना जाता है। लेकिन उनकी कृपा पाने के लिए आप शनिवार को भी उनकी आराधना कर सकते हैं। कहते हैं कि शनिवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करें तो कुछ ही समय में किस्मत चमक सकती है और इन उपायों को करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कष्ट निवारण करने के लिए इन उपायों के बारे में। 
PunjabKesari, kundli tv
शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाएं और उनके मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर सीता माता के श्री चरणों में लगा दें। मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करें।

शनिवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धो लें। अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें। इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।
PunjabKesari, kundli tv
हनुमान जी की कृपा पाने के लिए शनिवार के शाम के समय बूंदी का प्रसाद बांटने से भी पैसों की तंगी दूर हो जाती है।

बजरंगबली को खुश करने के लिए शनिवार को शाम के समय केवड़े का इत्र व गुलाब की माला उन्हें चढ़ाएं। 

शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करने से लाभ मिलेगा। 
PunjabKesari, kundli tv, lord hanuman
हनुमान मंदिर में जाकर एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी की कृपा पाने का ये एक अचूक उपाय है।

शनिवार के दिन हनुमान जी के पैरों में फिटकरी रखें फिर जिन्हें बुरे सपने आते हों वे अपने सिरहाने इस फिटकरी को रखें। बुरे सपने नहीं आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News