लाख कोशिशों के बाद भी आ रही हैं धन कमाने और प्रेम विवाह में बाधाएं, करें ये छोटा सा उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 07:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Remedies in Punarvasu Nakshatra: पुनर्वसु नक्षत्र की राशि मिथुन है और इसके स्वामी बुध हैं। जबकि पुनर्वसु नक्षत्र के स्वामी बृहस्पति हैं। ये उपाय करने से आपको धन-धान्य की प्राप्ति के साथ-साथ हर मनोकामना भी पूर्ण होगी। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से पुनर्वसु नक्षत्र को सातवां नक्षत्र माना जाता है। पुनर्वसु शब्द का अर्थ समझने के लिए सबसे पहले हमें वसु शब्द के अर्थ को समझना होगा। वसु को उप देवताओं के समान माना जाता है और वसु अपने आप में शुभता, उदारता, धन तथा सौभाग्य के स्वामी हैं। पुनर्वसु नक्षत्र का अर्थ है- पुन: सौभाग्यशाली होना। यह नक्षत्र सौभाग्य का सूचक है। पुनर्वसु नक्षत्र की राशि मिथुन है और मिथुन राशि का स्वामी बुध है। जबकि पुनर्वसु नक्षत्र के स्वामी बृहस्पति हैं। ये उपाय करने से आपको धन-धान्य की प्राप्ति के साथ-साथ लव मैरिज और हर मनोकामना भी पूर्ण होगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

How to get money धन प्राप्ति के लिए
आप अपने धन के कोष में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में गुरु से संबंधित वस्तु का दान करें। आप विष्णु मन्दिर में जाकर 200 ग्राम हल्दी, चने की दाल या केसर आदि का दान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में धन का आगमन होने लगेगा।

To overcome obstacles बाधाओं से निजात पाने के लिए
यदि आपके आर्थिक कार्यों में अधिक बाधाएं आ रही हैं या आपकी आर्थिक स्थिति लंबे समय से ठीक नहीं चल रही है तो इसके लिए पुनर्वसु नक्षत्र में तांबे का एक सिक्का लें और बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे करके सुधार आने लगेगा।

For love marriage प्रेम विवाह के लिए
यदि आपके प्रेम विवाह में कोई अड़चन आ रही है या फिर आपकी कन्या के विवाह से संबधित कोई परेशानी है तो पुनर्वसु नक्षत्र में श्री विष्णु और मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के आगे आसन पर बैठकर "ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः" मंत्र का एक माला जाप करें और अगर संभव हो तो स्फटिक की माला से जाप करें। जाप के बाद भगवान को भूने हुए आटे में पिसी हुई शक्कर का भोग लगाएं। विवाह में आ रही हर प्रकार की अड़चन दूर होगी।

PunjabKesari पंडित सुधांशु तिवारी

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड राष्ट्रीय गौरव रत्न से विभूषित
पंडित सुधांशु तिवारी
panditsudhanshutiwariji@gamil.com
9005804317

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News