हर शुक्रवार को कर लें ये काम, दूर हो जाएंगी मुश्किलें तमाम

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 02:57 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है, इसके लिए हर व्यक्ति बहुत मेहनत भी करता है। ऐसा बताया जाता है कि धन पाने के लिए धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करना बेहद जरूरी है। कहते हैं कि धन पाने के लिए माता लक्ष्मी की कृपा पाना अवश्यक है। बहुत से लोग ऐसे हैं जो देवी की कृपा पाने के लिए उनके बहुत से उपाय करते हैं। जिससे कि उन्हें माता की कृपा प्राप्त हो सके। हर इंसान चाहता है कि माता लक्ष्मी हमेशा के लिए उसके घर पर निवास करे। 
PunjabKesari, kundli tv, mata lakshmi
अगर आप भी चाहते हैं माता की कृपा को पाना तो आज हम आपके लिए लाएं हैं शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ खास उपायों के बारे में, जिसका परिणाम आपको जल्दी ही देखने को मिलेगा। धन पाने के लिए सबसे सही दिन शुक्रवार का माना गया है। क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। 

उपाय-
शुक्रवार की रात घर के पूजा स्थल या किसी पवित्र स्थान पर माता लक्ष्मी की स्थापना करें और फिर 7 मुंह वाला दीया गाय के शुद्ध घी से जलाएं। कहते हैं कि इससे धन कमाने में आ रही बाधा को दूर किया जा सकता है।  
PunjabKesari, kundli tv, mata lakshmi
इस दिन माता लक्ष्मी जी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे व गुलाब का इत्र अर्पित करने से व्यक्ति को तमाम सुखों की प्राप्ति होती है।  

अगर आप चाहते हैं कि आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बना रहे तो इसके लिए शुक्रवार वाले दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर सोलह शृंगार की सामग्रियां मां को भेंट करें। 

कारोबार में उन्नति प्राप्त करने के लिए रोजाना चंदन का इत्र लगाकर घर से निकलें। इससे आपको अपने कार्य और व्यवसाय में दोगुना लाभ प्राप्त होगा।
PunjabKesari, kundli tv, mata lakshmi
शुक्रवार के दिन सात छोटे आकार के नारियल लीजिए और उन्हें एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई में पूर्व दिशा की तरफ टांग दीजिए। कहते हैं कि इससे आपके घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं रहेगी। 

आप चाहते हैं कि माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके परिवार के ऊपर हमेशा बना रहे तो इसके लिए आप प्रत्येक शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News