सावन माह में शिवलिंग पर इन चीज़ों को अर्पित करने से मिलता है ये फल

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 03:25 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
ये बात तो सब जानते ही हैं कि श्रावण माह 17 जुलाई से शुरु होने वाला है। सावन के महीने में भोलेनाथ की आराधना करने से व्यक्ति की सारी मनोकामना पूरी हो जाती है, क्योंकि इस महीने में 
शिव-पूजन का विशेष महत्व है। कहते हैं कि अगर कोई कुंवारी कन्या इस पूरे माह शिव पूजन कर ले तो उसे मनचाहा वर मिलता है। लेकिन क्या ये बात कोई जानता है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी मनोकामना के हिसाब से पूजा करे तो उसे किस तरह पूजन करना चाहिए। अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि शिव जी को किस कामना के लिए क्या अर्पित करें। 
PunjabKesari, kundli tv, lord shiva, shivlinga image

राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार (VIDEO)

दूध और जल चढ़ाना
कहते हैं कि शिवलिंग पर दूध की धारा से अभिषेक करने पर व्यक्ति मूर्ख से भी बुद्धिमान बन जाता है और उसके परिवार में कलह-क्लेश भी नहीं रहता है। जल की धारा से अभिषेक करने से विभिन्न मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। जैसे कि व्यक्ति अपने हर काम में सफलता पाता है। परिवार में खुशहाली बनी रहती है। 
PunjabKesari, kundli tv, lord shiva, shivlinga image
घी और इत्र चढ़ाना
कहते हैं कि गाय का शुद्ध घी शिवलिंग पर अर्पित करने से वंश का विस्तार और रोगों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही इत्र की धारा चढ़ाने से काम, सुख व भोग की वृद्धि होती है।
PunjabKesari, kundli tv, lord shiva, shivlinga image

सावन की किस पूजा ने श्रीराम को दिलाई थी जीत (VIDEO)

शहद और गंगाजल चढ़ाना
कहते हैं कि शदह चढ़ाने से टीबी जैसे भयानक रोग से इंसान को मुक्ति मिलती है और गंगाजल से सर्वसुख व मोक्ष की प्राप्ति होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News