Kundli Tv- मलमास में करें सिर्फ इस मंत्र का जाप फिर देंखे कमाल

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 01:36 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
16 दिसबंर से खरमास यानि मलमास का महीना शुरू हो गया है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन से शुरू होकर पूरे 1 महीने तक शुभ कामों पर रोक लग जाती है। बता दें कि इस बार 16 दिसंबर 2018 से शुरू होकर 14 जनवरी 2019 तक चलेगा। ज्योतिष की मान्यता के मुताबिक खरमास तब शुरू होता है, जब सूर्य धनु राशि में प्रवेश करता है तो उस अवधि को खरमास या मलमास कहा जाता है।
PunjabKesari
इसके बारे में कहा जाता है कि इस महीने में कोई भी शुभ काम करना वर्जित होता है लेकिन कई ऐसे धार्मिक कार्य भी हैं जिन्हें करने से शुभ परिणाम मिलते हैं। इस महीने के बारे में विष्णु पुराण में कहा गया है कि यह मास भगवान श्री विष्णु जी को परम प्रिय है। इसलिए जो भी मनुष्य इस खरमास में भगवान श्री विष्णु और श्रीकृष्ण दोनों के कुछ मंत्रों का जाप करें तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है।
PunjabKesari
हिंदू धर्म के शास्त्रों में भगवान विष्णु और श्री कृष्ण दोनों के समर्पित इस एक मंत्र को बहुत पवित्र माना गया है। इस मंत्र में दो परंपराएं हैं- एक तांत्रिक और दूसरी पौराणिक। तांत्रिक पंरपराओं में ऋषि प्रजापति आते हैं और पौराणिक पंरपरा में देवर्षि नारद जी आते हैं और इन दोनों ने ही इस मंत्र को सर्वोच्च विष्णु मंत्र बताया हैं।

ज्योतिषियों का कहना है कि बारह वैष्णव मंत्रों में यह मंत्र प्रमुख है। इस मंत्र को मुक्ति का मंत्र भी गया है। इस मंत्र का वर्णन और महत्व श्री विष्णु पुराण में विस्तार से मिलता है।
PunjabKesari
ज्योतिष के अनुसार खरमास में प्रतिदिन गंगाजल मिले जल से स्नान करने के बाद सुबह भगवान विष्णु के प्रिय इस मंत्र का जप तुलसी की माला से एक माह तक रोज ब्राह्ममुहुर्त में करें। इससे भौतिक, अध्यात्मिक और अनेक मनोकामनाओं की पूर्ति स्वतः ही हो जाती हैं।

मंत्र- ।। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: ।।
क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बचा पाएगी सरकार ?(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News