रात में लगाते हैं PERFUME  तो ज़रूर जान लें ये बात

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 05:28 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
परफ्यूम लगाना तो आजकल सब की आम आदत होती है। कहीं आने-जाने से पहले परफ्यूम लगाए बिना तो ज्यादातर लोग घर से ही नहीं निकलते। खासकर जब हम शादी या पार्टी में जाते हैं तो परफ्यूम लगाना नहीं भूलते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोग रात को सोने से पहले भी परफ्यूम लगाते हैं। मगर क्या आपको पता है कि रात में परफ्यूम लगाना अच्छा नहीं होता। जी हां, शायद आपको नहीं पता होगा लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित है।
PunjabKesari, परफ्यूम, Perfume
शास्त्रों के मुताबिक रात में परफ्यूम लगाना हमारे शास्त्रों में मना किया गया है। कहा जाता है कि रात के समय नकारात्मक शक्तियों का समय होता है। इस समय में ये शक्तियां सक्रिय होती हैं और किसी को भी अपने वश में कर लेती हैं।
PunjabKesari, परफ्यूम, Perfume
कहते हैं  रात के समय खुशबूदार चीज़ों का इस्तेमाल करने से शरीर जल्दी ही नकारात्मक शक्तियों के वश में हो जाता है। कहने का भाव ये है कि कोई व्यक्ति रात के समय परफ्यूम लगाता है तो उसके शरीर की खुशबू से नकारात्मक शक्तियां (भूत-प्रेत) उसकी ओर आकर्षित होने लगती हैं। ये शक्तियां व्यक्ति के शरीर की सकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर उसके शरीर में प्रवेश कर जाती हैं।
PunjabKesari, Negative Energy, नकारात्मक शक्तियां
जिसके बाद इंसान नकारात्मक शक्तियों से परेशान रहने लगता है। यही कारण है कि हिन्दू शास्त्रों में रात के समय परफ्यूम या अन्य खुशबूदार चीजों को शरीर पर लगाने से मना किया गया है। अगर आप भी इन चीजों के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं तो रात में परफ्यूम न लगाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News