भूलकर भी Free में न लें ये 5 चीजें, वरना खाली हो जाएंगे घर के भंडार

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 01:22 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म शास्त्र में प्राचीन समय से ही कई तरह की मान्यताएं प्रचलित हैं। इसमें कई ऐसी बातों का जिक्र किया गया है, जिसे जानना हर किसी के लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि जाने अनजाने में हम रोजाना कई ऐसे कार्य कर बैठते हैं, जिन्हें करने की मनाही होती है और इन्हीं कार्यों में से एक है किसी से ली गई मुफ्त की चीजें। कभी-कभी घर की छोटी ज़रूरत को पूरा करने के लिए हम दूसरों से कुछ चीजें मांग लेते हैं, लेकिन शास्त्रों में ऐसी कुछ चीजों का वर्णन किया गया है। जिसे भूलकर भी मुफ्त में लेकर इस्तेमाल नहीं नहीं करना चाहिए क्योंकि इन चीजों को मुफ्त में लेने से जीवन में कष्ट और दरिद्रता आती है। तो आइए जानते हैं कौन सी है वो वस्तुएं जिनको फ्री में नहीं लेना चाहिए।
PunjabKesari
बता दें कि मान्यताओं के अनुसार,  जरूरत पड़ने पर कभी भी किसी से मुफ्त में रुमाल नहीं लेना चाहिए, क्योंकि मुफ्त में रुमाल लेने से आपसी संबंध कमजोर होते हैं। ऐसे में यदि आपको किसी वजह से रुमाल लेना पड़ जाए तो उसके बदले पैसे जरूर दें। इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें कि रूमाल न तो किसी से गिफ्ट के तौर पर लेना चाहिए और न ही देना चाहिए।

सुई भी किसी से मुफ्त में नहीं लेनी चाहिए। मान्यता है कि किसी से मुफ्त में सुई लेने से जीवन में परेशानियां बढ़ती है और घर-परिवार में कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहती है। इसके साथ ही शनिदेव की नाराजगी का आपको सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लोहे का संबंध न्याय के देवता शनिदेव से माना गया है। इसलिए फ्री में लोहे से बनी चीजों का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इन चीजों को मुफ्त में घर लाने से और इसका इस्तेमाल करने से जीवन में कंगाली छाने लगती है। इसलिए बिना खरीदे या मुफ्त में मिले लोहे की चीजों से जल्द से जल्द छुटकारा पा लेना चाहिए।

इसके अलावा लोहे की तरह ही तेल भी कभी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए क्योंकि तेल का भी संबंध शनिदेव महाराज से जोड़कर देखा जाता है और ऐसे में यदि आप मुफ्त में मिले तेल का प्रयोग करते हैं तो इससे आपको जीवन में शनि के दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है और जिंदगी कष्टों से भर जाती है। बता दें कि शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता लेकिन फ्री में तेल लेना गलत बताया गया है।
PunjabKesari

आप किसी से नमक ले रहे हैं, तो उसके बदले उसे कुछ न कुछ अवश्य दे दें, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मुफ्त में मिले नमक का कभी भी प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि फ्री में मिले नमक का इस्तेमाल करने से परिवार की आर्थिक स्थिति पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता है और घर की बरकत चली जाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News