Dhumavati Jayanti 2024: धूमावती जयंती के शुभ अवसर पर मां इन राशियों का करेंगी कल्याण, धन-धान्य से भर जाएगी झोली

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 04:31 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Dhumavati Jayanti 2024: पंचांग के अनुसार हर साल ज्येष्ठ मास में पड़ने वाली शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन माता धूमावती जयंती मनाई जाती है और आज 14 जून को ये पर्व मनाया जा रहा है। मां धूमावती दस महाविद्याओं में से एक हैं। धरती पर पापियों का नाश करने के लिए मां धूमावती ने धरती पर अवतार लिया था। मान्यताओं के अनुसार मां धूमावती की पूजा से अनचाहे शत्रुओं से छुटकारा मिलता है। इसी के साथ आपको बता दें कि सुहागिन महिलाओं को माता रानी की पूजा करने की मनाही होती है। आज इस शुभ अवसर जानेंगे ऐसी कौन सी राशियां जिनको फायदे देखने को मिलेंगे। 

PunjabKesari Dhumavati Jayanti

पहली राशि है-

आज का पंचांग- 14 जून, 2024

आज का राशिफल 14 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (14th June): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

लव राशिफल 14 जून - है मेरा सब कुछ तेरा तू समझ ले 

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Gayatri Jayanti:  गायत्री जयंती पर करें इस चालीसा का पाठ, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

आपका राशिफल- 14 जून, 2024

Ganga Dussehra: 100 साल बाद गंगा दशहरा पर बन रहा है अद्भुत संयोग, इन राशियों को होगा बंपर लाभ
 

मेष राशि: मां धूमावती की कृपा से आपको कार्यक्षेत्र से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। इसके अलावा यदि कोई नौकरी ढूंढ रहा है तो उसकी तलाश भी खत्म होने की सम्भावना है। शादीशुदा जीवन भी सुखमय बना रहेगा। व्यापार में मनचाहा मुनाफा देखने को मिलेगा। कोई रुकी हुई डील पक्की होने की सम्भावना है। बेवजह की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। घूमने-फिरने का मौका मिल सकता है। 

तुला राशि: तुला राशि के जातक जो लोग बैंक में काम कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन के मनचाहे मौके मिलेंगे। जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनकी शादी होने की सम्भावना है। सेहत में अगर कोई परेशानी थी तो वो ठीक हो जाएगी। मनचाहा धन लाभ मिलने की सम्भावना है। धन कमाने के बहुत से मौके मिलेंगे। कोई नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। सेहत को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

PunjabKesari Dhumavati Jayanti

मकर राशि: जो लोग पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं उनके लिए समय बहुत ही बेहतर रहेगा। इस राशि के छात्रों को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। जिन लोगों की नई शादी हुई है उनके लिए समय बहुत शुभ है। इस दौरान कोई भी निवेश करेंगे उसमें मनचाहा लाभ मिलेगा। अचानक से किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। 

सिंह राशि: जल्द ही आपकी प्रमोशन की इच्छा पूर्ण हो सकती है। कोई इच्छा पूरी होने की सम्भावना है। इस राशि के छात्र और युवा करियर में बढ़िया नाम कमाएंगे। संतान की तरक्की देखकर काफी ख़ुशी मिलेगी। घर में खुशियों का वास बना रहेगा। फ़ोन के जरिए आपको कोई शुभ सुचना मिलने की सम्भावना बन रही है।

PunjabKesari Dhumavati Jayanti


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News