सही दिशा में कैक्टस रखने पर मिलेगी नौकरी में Success

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 01:14 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
वैसे तो वास्तु शास्त्र में कैक्टस के पौधे को घर में लगाने से मना किया जाता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इसे रखने से घर में नकारात्मकता का संचार होता रहता है, जोकि परिवार के सदस्यों की सेहत पर असर करता है। लेकिन इसके विपरीत ऐसा माना जाता है कि अगर कैक्टस का पौधा घर से 50 मीटर या उससे ज्यादा दूर या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा में हो तो ये शुभ प्रभाव देता है। ऐसा माना जाता है कि नौकरी में अगर रुकावटें आ रही हो तो इसे रखने से सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इस पौधे के बारे में जिसे रखने से आपका दुर्भाग्य दूर हो सकता है।
 PunjabKesari, kundli tv, cactus image
वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में कैक्ट्स या कोई कांटेदार पौधे को रखने से नौकरी और बिज़नेस में आ रही समस्या का अंत होता है। ऐसा माना जाता है कि उसमें पानी और दूध डालते रहना चाहिए। इससे आपकी सारी परेशानियों का हल होगा। 
PunjabKesari, kundli tv, cactus image
कहते हैं कि अगर रात को सोते समय किसी वजह से नींद न आए या फिर मन में किसी न किसी बात का डर हो तो सोते समय तांबे या किसी भी लोटे में पानी भरकर अपने सिरहाने के पास रखें। सुबह उठकर किसी से बिना बात किए वो पानी से भरा लोटा केक्ट्स के पौधे में डाल दें। इससे आपका डर कम होगा और नींद भी अच्छी आएगी। 
PunjabKesari, kundli tv, cactus image
अगर परिवार में हमेशा आपसी वाद-विवाद होता रहे या कोई न कोई व्यक्ति बीमार रहता हो तो  तांबे के बर्तन में पानी भरकर पूरे घर में घुमाएं। लेकिन इसे पूर्व से शुरू करते हुए क्लाॅक वाइज दक्षिण, पश्चिम और उत्तर तक जाएं। फिर घर से दूर दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखे किसी कैक्टस के पौधे में वो पानी डाल आएं। कहते हैं इससे घर में चल रही सारी समस्याओं का अंत होता है।
PunjabKesari, kundli tv, cactus image
दांतों में इस metal की capping कराने से आप हो सक ते हैं मालामाल !(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News