सावधान ! मंगलवार को ये सामान खरीदकर कहीं अमंगल को न्यौता तो नहीं दे रहे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2023 - 10:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Why is Tuesday not auspicious: ज्योतिष की दृष्टि से मंगलवार के दिन मंगल ग्रह के निमित्त उपासना करने से मंगल दोष समाप्त होता है। जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है वे मंगली कहलाते हैं। मंगल दोष के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए। सौंदर्य प्रसाधन मंगलवार को खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आने का खतरा बना रहता है। सोमवार और शुक्रवार के दिन खरीदा गया मेकअप का सामान सौभाग्य में वृद्धि करता है।

दूध को काढ़ कर बनाई गई मिठाई जैसे रबड़ी, बर्फी, कलाकंद, छेना आदि न तो खरीदें और न घर पर पकाएं। बेसन की बूंदी खरीदकर हनुमान जी को भोग लगाकर बंटना अत्यधिक शुभ प्रभाव देता है। किस्मत चमकाने के लिए मोतीचूर के लड्डू पर लौंग लगाकर अपने सिर से सात बार वार कर हनुमान जी को आंख बंद करके भोग लगाएं। आंखे खोलने के बाद हनुमान जी के विग्रह के सामने उस लड्डू  को जोर से तोड़ दें तथा उसे गाय को खिला दें। मंगलवार को मिष्ठान का दान करते हैं तो मीठा न खाएं। जिस वस्तु का दान किया जाता है उसे उस दिन स्वयं नहीं खाना चाहिए।

PunjabKesari tuesday special
 
काले रंग के वस्त्र न तो खरीदें और न ही धारण करें।
 
लोहे का सामान न खरीदें। कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में जंग लगा लोहे का सामान न रखें। नियमित जंग लगे सामान पर सरसों का तेल लगाते रहें। घर की छत पर लोहे का सामान न रखें। पूर्वजों दवारा दिए गए किसी सामान में जंग लग जाए तो उसे मिट्टी के तेल से साफ करें।
 
नेल कटर, कैंची, छुरी, धार वाली चीजें और स्टील के बर्तन न खरीदें।

मछली खरीदने और खाने से व्यक्ति का पैसा पानी की तरह बहता है।

PunjabKesari tuesday special
 मांस नहीं खरीदना चाहिए, इसका सेवन करने से व्यक्ति के कुटुंब का क्षय होता है। 

मदिरा से दूर रहें। शराब पीने से व्यक्ति अत्यधिक क्रोधी बनता है जिससे उससे अपराध होते हैं।

न तो घर में हवन करें और न सामग्री खरीदें।

ध्यान रखें- मंगलवार को पुराने लाल फटे कपड़े अथवा पुराने तांबे के बर्तन गरीब चौकीदार को दान करने से संपत्ती में वृद्धि होती है।

PunjabKesari tuesday special


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News