बुध प्रदोष व्रत पर भगवान शिव से मिलेगा बच्चों को महावरदान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 08:43 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार का दिन बेहद खास माना जाता है। लेकिन हम आपको बता दें कि भोलेनाथ को जल्दी प्रसन्न करने वाला प्रदोष व्रत आज यानि 28 अगस्त दिन बुधवार को है। बुधवार के दिन पड़ने के नाते इसे बुध प्रदोष व्रत भी कहा जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार कोई भी इंसान अपनी कुंडली में बुध और चन्द्रमा की स्थिति को मजबूत करने के लिए भी इस व्रत को कर सकता है। बता दें कि प्रदोष व्रत की पूजा शाम के समय की जाती है। इसके प्रभाव से जीवन के समस्त रोग, दोष, शोक, कलह, क्लेश हमेशा के लिए खत्म हो जाते हैं। इसके साथ ही अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चों को तीव्र बुद्धि का वरदान मिले तो आज हम आपको इससे जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
बुद्धि का वरदान 
इस दिन घर के बच्चों के हाथ से गरीब बच्चों को हरी वस्तुएं और पढ़ने-लिखने की चीज़ों का दान करवाएं। 

प्रदोष व्रत बुधवार दे दिन पड़ रहा है तो सुबह का समय तुलसी के पत्ते व मिश्री अपने बच्चों के हाथ से विष्णु जी को अर्पित करवाएं। 

ॐ सद्बुद्धि प्रदाये नमः मंत्र का 11 बार जाप कराएं, उसके बाद एक तुलसी पत्र अपने बच्चों को खिलाएं।

अपने बच्चे की कुंडली के बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए मां दुर्गा और भगवान गणेश की पूजा अर्चना जरूर करें और हरे रंग की वस्तु का दान करें। 
PunjabKesari, kundli tv
बुध ग्रह की मजबूती के लिए किन्नरों को भी दवा वस्त्र भोजन का दान करने से लाभ मिलेगा। 

अगर आपके घर में कोई लम्बे समय से बीमार चल रहा है तो आज कुछ उपाय करने से बीमारी पर होने वाले खर्च से बचा जा सकता है। आइए जानते हैं वे उपाय-

घर में लाल रंग के भगवान गणेश की स्थापना करें और नित्य प्रातः गणेश जी को लाल पुष्प और 27 हरी दूर्वा की पत्तियां अर्पित करें।

वक्रतुण्डाय हुं मन्त्र का जाप लाल चंदन की माला से लगातार 27  दिनों तक करें।
PunjabKesari, kundli tv
आज के दिन शाम के समय प्रदोष काल में शिवलिंग पर जल में कुषा मिलाकर अभिषेक करें और तिल के तेल का चौमुखा दीया भगवान शिव के सामने जलाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News