अगर आपका जन्म हुआ है कृष्ण चतुर्थी को तो ये काम करना न भूलें

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 02:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे शास्त्रों में जन्म से लेकर मृत्यु तक व शुभ कार्य से लेकर अशुभ काम तक को करने के लिए शुभ समय व मुहूर्त का ध्यान रखने की बात कही गई है। कहते हैं कि व्यक्ति के जन्म समय का ध्यान इसलिए रखा जाता है ताकि उसके आने वाले जीवन के बारे में पता लगाया जा सके। इसी तरह ज्योतिष के अनुसार कृष्ण चतुर्थी को जन्म लेने वाला जातक कई परेशानियों से सामना करता है, लेकिन वह अपने आत्मबल से जीत हासिल कर ही लेता है तो आइए जानते हैं इस तिथि में जन्में व्यक्ति कैसे होते हैं। 
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कृष्ण चतुर्थी को 6 भागों में बांटा गया है। प्रथम भाग में जन्म होने पर शुभ होता है, द्वितीय भाग में जन्म हो तो पिता का नाश, तृतीय भाग में जन्म हो तो माता का नाश, चतुर्थ भाग में जन्म हो तो मामा का नाश, पंचम भाग में जन्म हो तो कुल का नाश, छठे भाग में जन्म हो तो धन का नाश या जन्म लेने वाले खुद का नाश होता है। 
Follow us on Twitter
उपाय 
इस दोष के निवारण के लिए भगवान गणेश की पूजा करें या सोमवार का व्रत रखकर शिवजी की पूजा करें। 

मंगलवार या फिर कोशिश करें कि हर दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
PunjabKesari
कहते हैं कि ऐसे व्यक्ति को महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते रहना चाहिए और साथ ही बताया जाता है कि अगर आप दक्षिणमुखी मकान में रहते हैं तो उसका त्याग कर देना चाहिए। 
Follow us on Instagram
ऊपर बताया गया ज्योतिष की मान्यता के अनुसार सार है, लेकिन इसमें सिर्फ चतुर्थी के जन्म पर आधारित उपरोक्त वर्णन नहीं है। कुंडली को देखकर ही सभी तय किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News