भोजन में बार-बार बाल का निकलना किस बात का है संकेत ?

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 09:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bhojan mein baal: कई बार हमारे जीवन में जाने-अनजाने में कुछ ऐसी घटनाएं होने लगती है जिनका हमारे जीवन पर कोई न कोई प्रभाव जरूर पड़ता है। ऐसा भी हो सकता है कि ये घटनाएं आपके भविष्य में होने वाली किसी शुभ बात का संकेत हो या फिर आने वाले समय में होने वाली किसी अनहोनी संकेत हो। बता दें कि इन्हीं  घटनाओं में से एक है भोजन में बार-बार बाल का आना। जी हां, आपने अक्सर देखा होगा कि कई बार भोजन करते समय उसमें से बाल निकल आता है। जिसे ज्योतिष शास्त्र में अशुभ माना गया है। भोजन में बार-बार बाल का आना व्यक्ति कई तरह से प्रभावित करता है। तो आइए जानते हैं भोजन में बार-बार बाल निकलने का कारण और इसके प्रभाव-

PunjabKesari Bhojan mein baal

सबसे पहले आपको बता दें कि अगर आपके खाने में बिना वजह बार-बार बाल निकलता है, तो इसे ज्योतिष के अनुसार शुभ नहीं माना जाता है।  शास्त्रों में बताया गया है कि यदि आपके खाना शुरू करने के तुरंत बाद ही उसमें बाल निकल आता है, तो ये पितृ दोष का एक बड़ा कारण होता है। ऐसा भी हो सकता है कि ये पितरों की नाराजगी का संकेत हो। बता दें कि भोजन में बार-बार बाल आना तभी होता है जब आपके कोई पूर्वज रुष्ट होते हैं और आप उनकी शांति के लिए कोई उपाय नहीं करते हैं। 

तो वही अगर आपके खाने में बार-बार बाल निकले, तो ये आपके भविष्य में घटित होने वाली किसी अशुभ घटना का संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि यह आपके जीवन में होने वाले किसी नकारात्मक बदलाव की तरफ इशारा करता है। 

PunjabKesari Bhojan mein baal

शास्त्रों में बताया जाता है कि अगर आपके खाने में बाल निकल आए, तो आपको तुरंत उस खाने को हटा देना चाहिए। ऐसा खाना आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचा सकता है। 

इसके अलावा भोजन में अचानक से बाल निकलना अशुद्धता का संकेत माना जाता है। ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भोजन में बार-बार बाल मिलना किसी के जीवन में नकारात्मक प्रभावों या ऊर्जाओं की उपस्थिति का संकेत होता है। बाल जटिल रूप से ऊर्जा और जीवन शक्ति से जुड़े होते हैं, जो शरीर के भीतर जीवन शक्ति के लिए एक माध्यम के रूप में कार्य करते हैं। जब भोजन में बाल बार-बार दिखाई देते हैं, तो यह ऊर्जा के प्रवाह में व्यवधान या जीवन शक्ति में गड़बड़ी का प्रतीक हो सकता है। ऐसे में आपको अपने विचारों और कार्यों को शुद्ध करने की आवश्यकता है। 

PunjabKesari Bhojan mein baal
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News