Bazar ke star: उदय हुए शनि, मेटल शेयरों में होगी उथल-पुथल

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 08:47 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकिल में शनि कुंभ राशि में उदय हो गए हैं और मंगल ने इसी राशि में शनि के साथ युति भी बना ली है। यह दोनों ही दुश्मन ग्रह हैं और दोनों का एक साथ आना और अप्रैल महीने में एक ही डिग्री पर आना अच्छा नहीं है।

इन दोनों की युति निश्चित तौर पर वैश्विक स्तर पर मेटल की कीमतों में उथल-पुथल मचाएगी और इसका असर मेटल शेयरों में भी देखने को मिलेगा लिहाजा इस सेक्टर में अब सावधानी के साथ काम लेना पड़ेगा। इसके साथ ही मंगल से जुड़े अन्य सेक्टर डिफेन्स, मैडीकल और शनि से जुड़े माइनिंग के सेक्टर भी प्रभावित होंगे। सूर्य इस समय गुरु की मीन राशि से गोचर कर रहे हैं और राहु केतु के प्रभाव में हैं लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

चन्द्रमा 18 मार्च को राहु के आर्द्रा नक्षत्र में मिथुन राशि में रहेंगे। इस दौरान निवेशक कन्फ्यूज नजर आ सकते हैं और बाजार को कोई निश्चित दिशा नहीं मिल पाएगी लिहाजा बाजार में एंट्री सोच-समझ कर लेनी चाहिए।

19  मार्च को चन्द्रमा का गोचर गुरु के पुनर्वसु नक्षत्र में होगा इस दौरान बाजार में पॉजिटिविटी देखने को मिल सकती है। हालांकि इस दौरान कारोबारी सेशन के दूसरे हाफ के दौरान चन्द्रमा राशि बदल कर अपनी ही राशि कर्क में गोचर करेंगे जिससे आखिरी घंटे में बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। हालांकि इस दौरान बैंकिंग शेयर फोकस में बने रहेंगे।

20 मार्च को चन्द्रमा का गोचर शनि के पुष्य नक्षत्र में होगा। यह गोचर मेटल के शेयरों में फोकस बनाने का काम करेगा। हालांकि बाजार इस दौरान उतर-चढ़ाव के साथ ही कारोबार करेगा।

 21 मार्च को चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। बुध का यह गोचर आई टी ,फार्मा, बैंकिंग शेयरों में फोकस बनाने वाला होगा। बाजार में इस दौरान थोड़ी स्थिरता देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News