Bazar ke star: बुध और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, बाजार में रहेगा उतार-चढ़ाव

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 08:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन होगा। बुध इस सप्ताह 7 मार्च को मकर राशि से निकल कर अपनी नीच राशि मीन में राहु के साथ गोचर करना शुरू करेंगे, जबकि शुक्र मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। बुध फिलहाल अस्त स्थिति में है और 11 मार्च तक अस्त ही रहेंगे। लिहाजा बुध की यह स्थिति फिलहाल बाजार में उतार-चढ़ाव का काम जारी रखेगी। इस सप्ताह 8 मार्च को महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में बाजार बंद रहेंगे। लिहाजा सप्ताह में 4 दिन ही कारोबार होगा।

4 मार्च को चन्द्रमा ज्येष्ठा नक्षत्र में अपनी नीच राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। बुध इस समय अस्त चल रहे हैं लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। 

5 मार्च को चन्द्रमा धनु राशि में केतु के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे और गुरु के प्रभाव में रहेंगे। इस कारण हमें बाजार में पॉजिटिव माहौल देखने को मिल सकता है और खास तौर पर बैंकिंग और आई.टी. शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है। 

6 मार्च को चन्द्रमा का गोचर शुक्र के पूर्व आषाढ़ नक्षत्र में होगा। लिहाजा हमें इस दौरान लग्जरी, ब्यूटी और एंटरटेनमैंट कंपनियों के शेयरों में ख़ास तेजी देखने को मिल सकती है।

7 मार्च को चन्द्रमा का गोचर सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में होगा। लिहाजा इस दौरान हमें सरकारी सैक्टर की कंपनियों में खास फोकस बनता हुआ नजर आएगा और मैटल शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News