BAPS Hindu Mandir: अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर में एक महीने में 3.5 लाख से अधिक भक्तों ने दर्शन किए

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 07:06 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अबू धाबी (प.स.): जनता के लिए खुलने के एक महीने के भीतर साढ़े 3 लाख से अधिक भक्तों ने अबू धाबी में बने पहले पत्थर निर्मित ‘बी.ए.पी.एस. हिंदू मंदिर’ में दर्शन किए। मंदिर अधिकारियों की ओर से यह जानकारी दी गई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फरवरी में इस मंदिर का उद्घाटन किया गया था। इस प्रतिष्ठित मंदिर को एक मार्च को आगंतुकों के लिए खोला गया था। 

मंदिर के प्रवक्ता ने बताया, “पहले महीने में, लगभग 3,50,000 भक्त और आगंतुक थे जिनमें से 50,000 प्रत्येक सप्ताहांत (शनिवार-रविवार) आते थे। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सोमवार को मंदिर निजी प्रार्थनाएं आयोजित करता है और आगंतुकों के लिए बंद रहता है जिसका अर्थ है कि परिसर मार्च में 31 दिनों में से केवल 27 दिनों के लिए आम लोगों के लिए खुला था।” 

उन्होंने कहा, “मंगलवार से रविवार तक हर सायं साढ़े 7 बजे स्वामीनारायण घाट के तट पर गंगा आरती की जाती है जो भारत से लाए गए गंगा और यमुना के पवित्र जल का उपयोग करके बनाया गया है।” 

प्रवक्ता ने कहा, “चूंकि मंदिर थोड़ा बाहरी इलाके में और रेगिस्तान के बीच में है इसलिए आगंतुकों को मंदिर तक आसानी से आने की सुविधा देने के लिए सप्ताहांत के लिए शहर से सार्वजनिक बस सेवा शुरू की गई है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News