Bada Mangal 2022: आज शुभ योग में शुरू होंगे बड़े मंगल, दुखों से मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 07:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bada Mangal 2022: आज 17 मई से ज्येष्ठ माह के बड़े मंगलवार शुरू होंगे, जो 14 जून तक चलेंगे। वर्ष 2022 में आने वाले बड़े मंगलवार का आरंभ और विश्राम हनुमान जी के प्रिय वार मंगलवार से ही हो रहा है। पहले मंगलवार को ही ज्येष्ठ माह का आरंभ और नारद जयंती पर्व है। आखिरी मंगलवार को पूर्णिमा तिथि पड़ रही है। इस महीने में 5 बड़े मंगलवार 17 मई, 24 मई, 31 मई, 7 जून और 14 जून को आएंगे। वैसे तो हर मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से मंगल ही होता है लेकिन ज्येष्ठ माह के मंगलवार को पवन पुत्र की पूजा और व्रत करने से हर संकट दूर हो जाता है।

PunjabKesari Bada Mangal

Shani Dosh Upay: शनिवारीय ज्येष्ठ माह के पूजन के लिए 21 मई, 28 मई, 4 जून और 11 जून की तिथियां रहेंगी। इस 1 महीने में शनिवार के दिन शनिदेव को खुश करके हर तरह के शनि दोष से मुक्ति पाई जा सकती है। 1 महीना महाबली बजरंगबली की पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होगी। यदि आपके घर में किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां मौजूद हैं तो कुछ उपाय करके जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

PunjabKesari Bada Mangal

How To Worship Lord Hanuman For Shani Dosh: हनुमान मंदिर में देसी घी के बूंदी के लड्डू बजरंगबली को भोग लगाएं। फिर वहीं बैठकर राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाकर गरीबों में बांट दें।

लाल रंग का चोला चढ़ाकर, केवड़े का इत्र लगाएं और गुलाब के फूलों की माला पहनाएं। फिर मीठे पान का बीढ़ा चढ़ाएं।

Bada Mangal 2022 : विशेष- अगर आपके लिए कोई भी उपाय करना संभव न हो तो अपने घर में राम दरबार का चित्र लगाकर उनके सामने दीपक लगाएं बजरंग बाण, सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

PunjabKesari Bada Mangal


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News