Ayodhya News: अयोध्या में राम पथ निर्माण सीवर लाइन बिछाने में घोर लापरवाही में छह निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 09:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अयोध्या (एजैंसी): उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में 14 किलोमीटर लंबे राम पथ के निर्माण और सड़क के नीचे सीवर लाइन बिछाने में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) एवं उत्तर प्रदेश जल निगम के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 

अयोध्या में पिछले शनिवार और मंगलवार की रात को हुई बारिश में राम पथ के किनारे स्थित करीब 15 गलियां और सड़कें जलमग्न हो गई। सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने इस मामले में अहमदाबाद स्थित ठेकेदार कंपनी भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड को भी नोटिस जारी किया है। 

विशेष सचिव विनोद कुमार ने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल और सहायक अभियंता अनुज देशवाल को निलंबित करने के आदेश जारी किए। वहीं, कनिष्ठ अभियंता प्रभात कुमार पांडेय को निलंबित करने का आदेश पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता (विकास) वीके श्रीवास्तव ने जारी किया। उत्तर प्रदेश जल निगम के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने अयोध्या में पदस्थ अधिशासी अभियंता आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार यादव और अवर अभियंता मोहम्मद शाहिद को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने कहा कि जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News