August Month Rashifal 2021: कुंभ राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना

08/11/2021 9:03:59 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aquarius Monthly Horoscope August 2021: कुंभ राशि के जातकों के लिए चन्द्रमा के ऊपर से गुरु का गोचर हो रहा है और गुरु की पंचम दृष्टि पंचम, सप्तम दृष्टि सप्तम और नौंवी दृष्टि भाग्य स्थान पर पड़ रही है लिहाजा समय अप्रैल के बाद से ही बेहतर होना शुरू हो गया है। जिस समय गुरु का कुंभ राशि में गोचर शुरू हुआ था, उस समय गुरु राहू के नक्षत्र में गोचर कर रहे थे लेकिन 20  जुलाई को गुरु ने मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है और वही गोचर कर रहे हैं जो अच्छी स्थिति है। कुंभ राशि के जिन जातकों की कुंडली में गुरु वक्री स्थिति में हैं, उनके लिए यह समय खासतौर पर धन के लिहाज से काफी अच्छा है क्योंकि कुंभ लग्न के लिए गुरु आय और धन भाव के स्वामी बनते हैं और इन दोनों भावों के कारक भी हैं। लिहाजा गुरु की वक्री अवस्था अचानक धन लाभ दे सकती है।

PunjabKesari kumbh rashifal

आपकी कुंडली के सप्तम भाव में 16 से 26 अगस्त तक सूर्य, मंगल और बुध का त्रिग्रही योग बनेगा। जो कई मायनों में अच्छा है लेकिन इस तमाम स्थिति के बावजूद महीने के कुछ दिन ऐसे रहेंगे, जब चन्द्रमा आपकी कुंडली के चौथे अष्टम और बारहवें भाव में गोचर करेंगे। इन तिथियों को जरूर नोट करें ताकि आप इन तिथियों पर किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार कर सकें। चन्द्रमा 2,3,4,30 और 31 अगस्त को कुंभ राशि के चौथे भाव में गोचर करेंगे लिहाजा मां की सेहत को लेकर चिंता बनी रह सकती है। यदि आपने इन दिनों में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्रेशन का कोई प्लान बनाया है तो इस पर पुनर्विचार करें क्योंकि सितारा इस काम के लिए अनुकूल नहीं है, चन्द्रमा 12 और 13 अगस्त को कुंभ राशि के अष्टम भाव में गोचर करेंगे और इस दौरान आपको अचानक कोई नुकसान हो सकता है या आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। इन दिनों में वाहन सावधानी के साथ चलाएं जबकि चन्द्रमा 20 और 21 अगस्त को कुंभ राशि के बारहवें भाव में गोचर करेंगे। जिस से इन दो दिनों में कुछ ऐसे खर्च सामने आ सकते हैं, जिनके लिए आप शायद तैयार न हों।  

 9  अगस्त को बुध सिंह राशि में गोचर करेंगे।
 11  अगस्त को शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे।
17  अगस्त को सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे।
26  अगस्त को बुध  कन्या राशि में गोचर करेंगे।
16  से 25  अगस्त तक सूर्य, मंगल और बुध का त्रिग्रही योग बनेगा।
18  अगस्त को बुध उदय होंगे।

चन्द्रमा 2, 3, 4, 30 और 31 अगस्त को कुंभ राशि के चौथे भाव में गोचर करेंगे।
चन्द्रमा 12 और 13 अगस्त को कुंभ राशि के अष्टम भाव में गोचर करेंगे।
चन्द्रमा 20 और 21 अगस्त को कुंभ राशि के बारहवें भाव में गोचर करेंगे।

यहां क्लिक करके श्री नरेश अरोड़ा जी से जानें कैसा रहेगा कुंभ राशि वालों के लिए अगस्त का महीना

PunjabKesari kumbh rashifal

उपाय
कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि राशि स्वामी हैं और इस समय यह जातक शनि की साढ़ेसाती के पहले दौर से गुजर रहे हैं लिहाजा आपको शनि के उपाय के तौर पर शनिवार के दिन शनिदेव की शिला को सरसों का तेल अर्पित करना चाहिए और शनि मन्त्र का जाप करना चाहिए।

शुक्र आपकी कुंडली में चौथे और नौवें भाव के स्वामी हैं। यदि आपकी कुंडली में शुक्र की महादशा या अंतर्दशा चल रही है तो शुक्र के उपाय के तौर पर आप सफ़ेद वस्तुओं का दान कर सकते हैं अथवा गौ शाला में जा कर गौ की सेवा कर सकते हैं।

गुरु आपकी कुंडली में धन और आय दोनों भावों के स्वामी हैं लिहाजा यदि आप धन अर्जित करना चाहते हैं तो एक फलदार पेड़ लगा कर उसकी सेवा करें।  आपका यह पेड़ जैसे-जैसे बढ़ेगा वैसे-वैसे आपकी आय में वृद्धि होती जाएगी।

श्री नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kumbh rashifal


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News