Astrology Tips: ये 3 गलतियां बिगाड़ती हैं आपके ग्रहों की दशा, आज ही सुधार लें

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 11:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Tips: ये 3 गलतियां आपके जीवन की क्वालिटी को खत्म कर देती हैं और यही गलतियां आपके जीवन से खुशियों को खत्म कर देती हैं। आज बात करेंगे उन गलतियों की जो भूल कर भी नहीं करनी चाहिए। आप आप जो भी करते हैं उस प्रोफेशन को कोई न कोई प्लेनेट कंट्रोल करते हैं। जैसे कि जो बृहस्पति हैं यह पढ़ाने को कंट्रोल करते हैं। बृहस्पति सोने के काम को कंट्रोल करते हैं। चंद्रमा दूध के काम को चांदी के काम को कंट्रोल करते हैं। 

जो ग्रह आपके काम-कारोबार को कंट्रोल कर रहा है। आपके घर में उस ग्रह की दिशा बिगड़ी हुई है तब आप जितने मर्जी उपाय कर लीजिए उस काम में पैसा डालते रहिए वो काम अब आपको अच्छे नतीजे नहीं देगा। जन्म कुंडली के अनुसार वो काम चलेगा लेकिन उस काम का जो प्लेनेट है उसकी दिशा को तो घर में आपने पीड़ित कर रखा है। घर का पर्व सूर्य को कण्ट्रोल करता है।  अगर आप पॉलिटिक्स में है और घर के पूर्व को खराब रखा हुआ है न आप इलेक्शन जीत सकते हैं न आप अपने संगठन में आगे आ सकते हैं। यह आपके पैसे के लेन-देन को भी शो करता है। ये आपने बिगाड़ रखा है आपके अगर पैसे का फाइनेंसिंग का शेयर बाजार से संबंधित कोई भी काम है वो अटकना शुरू हो जाएगा। बाजार में पैसा अटक जाएगा तो इस तरह से 12 घर हैं। 

पहली गलती ये है कि जो भी प्लेनेट आपके काम से जुड़ा हुआ है। घर की उस दिशा को एकदम से सही रख लीजिए। ये आपके काम को चमकाएगा। 

दूसरी सबसे बड़ी गलती है आपके घर के साउथ-वेस्ट एरिया को खराब करके साउथ-वेस्ट एरिया कई चीजों को कंट्रोल करता है। आपके फैमिली के अंदर बॉन्डिंग खराब हो रही है यह साउथ वेस्ट की खराबी है। 

जितनी स्किल्स आपके पास हैं और आपका हुनर आप कितने अच्छे ,हैं अपने काम में कितना दुनिया के जरूरतों को कंट्रीब्यूट कर पा रहे हैं। यह कंट्रोल सारे का सारा साउथ-वेस्ट के पास है। साउथ-वेस्ट आपके पितरों की दिशा है। पितृ खुश तो जीवन खुश। पितृ खुश तो आने वाली संभावनाएं आपके लिए खुलेगी तो घर का साउथ-वेस्ट यहां पर गलती से भी टॉयलेट आ गया तो, घर के साउथ-वेस्ट में आपने ग्रीनरी रख दी। घर के साउथ-वेस्ट में रसोई रख दी तो भाई आप स्किल्स को भूल जाइए। अब भूल जाइए कि जीवन में अपग्रेड कर सकते हैं।  यहां पर कूड़े दान भी मत रखिएगा। 

तीसरी गलती है अपने घर के अंदर रंगों का जो संयोजन है। नॉर्थ-ईस्ट में आपने लाल रंग अवॉइड करना है। बर्थ चार्ट में राहु खराब है तो नॉर्थ ईस्ट में नीला रंग भी अवॉइड करिए। बर्थ चार्ट में आपके राहु खराब हैं, मंगल खराब है तो साउथ फेसिंग प्रॉपर्टी यह भी आपकी तीसरी गलतियों में शामिल हो जाएगी। आपके घर में वेस्ट जो दिशा है। ये आपके प्रॉफिट्स की दिशा है। इस एरिया में गलती से भी आपने ग्रीनरी नहीं देनी है और आपके घर का जो पूर्व है यह सूर्य की दिशा है आपके कनेक्शंस की दिशा है। दुनिया में पॉपुलर होने की दिशा है, इस एरिया में नीला काला रंग बिल्कुल गलती से भी मत दीजिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News