Astrology Tips: अपनी Income को बढ़ाना चाहते हैं तो आज से ही शुरू कर दें ये काम

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 01:28 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Tips:  आपके रोजाना जीवन का रूटीन धन भाव को मजबूत करने और कमजोर करने की क्षमता रखता है। कितना धन आपके पास रुकेगा ये आदतें इसे कंट्रोल करती हैं। 9 के 9 ग्रह अपने हिसाब से धन प्रदान करते हैं। शनि आपके कर्म के कारक हैं, अगर आप काम नहीं करेंगे तो धन कैसे आएगा। केतु मेहनत के कारक हैं और मंगल ऊर्जा के कारक हैं। ऊर्जा नहीं होगी तो काम को शुरू हो जाएगा लेकिन चल नहीं पाएगा। गुरु काम को एक्सपैंड करने का काम करते हैं। काम को बढ़ाना है तो बृहस्पति को सही करना होगा। बुध चतुराई के कारक ग्रह हैं। चन्द्रमा आपके काम के फ्लो के कारक हैं। आपके धन को कैसे इस्तेमाल करना है शुक्र उस भाव के कारक हैं। हर ग्रह अपने तरीके से आपको धन दिलवाने का काम कर रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि आपकी कुंडली में धन का भाव कौन सा है ?

कुंडली में दूसरा भाव आपके धन का भाव है। दूसरे भाव से जितनी भी चीजें जुडी हैं ये आपके धन को कंट्रोल करने का काम करती हैं। अगर आपको धन से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो समझ जाएं आपका दूसरा भाव प्रभावित है।

दूसरा भाव ईटिंग हैबिट्स से जुड़ा है। अगर आप गलत तरीके से खाते हैं तो समझ जाएं आपका दूसरा भाव खराब है। पेट भरने के बाद भी अगर आप खाते रहते हैं तो समझ जाएं आपका दूसरा भाव खराब होने वाला है। नॉन-वेज और शराब शनि को दर्शाते हैं, अगर आप रोजाना इनका सेवन करना शुरू कर देते हैं तो धन के लिहाज से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

शराब का निरंतर पीना आपके धन भाव को खराब करने का काम करता है। भूख से कम खाना आपके धन भाव को जागृत करने का काम करता है। इसका आपके धन भाव से सीधा-सीधा संबंध है।

यदि आप बैडरूम में खाना खाते हैं तो धन भाव खराब होने लगता है। बैडरूम बर्थ चार्ट का बारहवां घर होता है। अगर आप इस जगह खाना खाते हैं तो आपको ऐसे जगह खर्चे देखने पड़ेंगे जहां अपने सोचा भी नहीं होगा। इस वजह से पार्टनर के साथ मतभेद होने की सम्भावना है। खाना खाते समय एक बात का ध्यान रखें कि घर का माहौल काफी शांत होना चाहिए। आपकी वाणी का संबंध सीधा आपकी बरकत को दर्शाता है। बिना बात का बहस करना आपकी वाणी वाले भाव को खराब करता है जिस वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

जो लोग बार-बार गाली देते हैं या फिर दूसरे को बार-बार नीचे गिराते हैं। जिस वजह से धन भाव खराब होता है।

PunjabKesari Astrology Tips
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News