पिता करें ये प्रयोग, संतान को मिलेगी 100% Suceess

2021-04-16T08:40:56.76

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Remedies for Child Related Problems: इस प्रयोग के प्रभाव से जहां आपके बच्चों की स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी वहीं उनकी बुद्धि का विकास होगा। इन प्रयोगों को सम्पन्न कर आप भी अपने बच्चों को दूसरे बच्चों की तरह सफलता की सीढ़िया चढ़ते हुए देख पाएंगे।

PunjabKesari Astrology Remedies for Child Related Problems

Child related problems astrology साधना प्रयोग
यह प्रयोग यदि बच्चा स्वयं कर सके तब तो उत्तम है अन्यथा उसके पिता कर सकते हैं। यह केवल पुरुष वर्ग के लिए है अत: महिलाएं या लड़कियां इस प्रयोग को न करें। 

PunjabKesari Astrology Remedies for Child Related Problems

Child Problem Solution By Astrology किसी भी बुधवार के दिन प्रात:काल जल्दी उठ जाएं। स्नान आदि से निवृत्त होकर पीले वस्त्र धारण करें, पूर्व दिशा की ओर मुंह करके कुशा के आसन पर बैठें। अपने सामने बाजोट पर पीला वस्त्र बिछा कर भगवान गणेश का चित्र स्थापित करें। एक प्लेट में गणेश प्रतिमा युक्त सरस्वती यंत्र का लॉकेट स्थापित कर दूध व गंगाजल से धोकर पुष्प का आसन देकर, भगवान गणेश व सरस्वती यंत्र के दोनों तरफ कुमकुम से तिलक करें, धूप-दीप करें व अगरबत्ती लगाएं। मोदक (लड्डू) का भोग लगाएं। शुद्ध घी का दीपक प्रज्वलित करें। दीपक की लौ में देखते हुए निम्र मंत्रों की एक-एक माला जपें। स्फटिक माला का प्रयोग करें।
गं
श्री गणेशाय नम:
ॐ गणपतेय वर वरदन सर्वजनं में वशमानय ठ: ठ:
ॐ श्रीगणेशाय नम:
ॐ वक्रतुण्डाय नम:
ॐ गं गणपतये नम:
ह्रीं श्रीं क्लीं गौं वरदमूर्तये नम:
ॐ ह्री श्री क्लीं गों गं महान्गणाधिपतये नम:
ग्लौं क्लीं गं ह्रीं महागणपतये स्वाहा
ॐ नमो भगवते गजाननाय
ॐ महाकर्णाय विद्यहं वक्रतुण्डाय धीमिह तन्नो दन्ति: प्रयोदयात्।

PunjabKesari Astrology Remedies for Child Related Problems

Shri ganesh mantra मंत्र जाप की समाप्ति पर आंखें बंद करके भगवान गणेश का ध्यान करें और अपने एवं अपने बच्चों के लिए प्रार्थना करें कि भगवान गणपति जो सर्वस्व देने वाले हैं आपको बुद्धि एवं स्मरण शक्ति प्रदान करें। लॉकेट बच्चे को धारण कराएं व अन्य पूजन सामग्री तालाब आदि में विसर्जित कर दें।

Student and Education Astrology परीक्षा के दिनों में 
परीक्षा के समय चूहों के बिल में खाद्य पदार्थ डालना चाहिए और पूजा के बाद घर से निकलना चाहिए। जब भी कलम हाथ में उठाएं तो ‘श्री गणेशाय नम:’ की रेखा अवश्य लिखनी चाहिए। 

इस प्रकार की साधना करने वाला व्यक्ति किसी भी प्रतियोगिता या परीक्षा में असफल नहीं हो सकता तथा उसमें इतना कौशल आ जाएगा कि वह सफलता के योग्य हो जाएगा। इस साधना में भी आप गणेश प्रतिमा युक्त सरस्वती यंत्र का लॉकेट पूजन कर बच्चे को धारण करवाएं।

PunjabKesari Astrology Remedies for Child Related Problems

 


Content Writer

Niyati Bhandari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static