Ashadha Month Upay: आषाढ़ महीने में कर लें ये काम, मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:01 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ashadha Month Upay : सनातन धर्म के अनुसार, आषाढ़ का महीना पूजा-पाठ और जप-तप के लिए बहुत खास और शुभ माना जाता है। इस माह में भगवान विष्णु की पूजा करने का विधान है। आषाढ़ माह की शुरुआत 23 जून से हो रही है। इस माह में श्री हरि की पूरे विधि-विधान से पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है, जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। इस माह में भगवान विष्णु को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं, जिससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है और व्यक्ति कई तरह के शारीरिक कष्टों से भी राहत मिलती है।

PunjabKesari Ashadha Month Upay
Ashadh month start date 2024 आषाढ़ मास आरंभ तिथि 2024
पंचांग के अनुसार आषाढ़ माह 23 जून 2024 से शुरू हो रहा है और इसका समापन 21 जुलाई 2024 को होगा। ऐसे में इस माह में कुछ खास उपायों को करने और पूजा-पाठ की मदद से श्री हरि को खुश किया जा सकता है।

PunjabKesari Ashadha Month Upay
Ashadha Month Upay आषाढ़ माह में करें ये उपाय
आषाढ़ माह में स्नान के साथ दान करने का भी बहुत महत्व है। इस माह में अपनी क्षमता अनुसार गरीबों और जरूरतमंदों को दान करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान विष्णु की खास कृपा बनी रहती है और मन की हर मनोकामना पूरी होती है।

PunjabKesari Ashadha Month Upay
आषाढ़ के महीने में यज्ञ और हवन करना बहुत ही शुभ होता है। जो व्यक्ति श्रद्धा भाव से अपने घर अथवा मंदिर में हवन करता है, उससे जीवन में आने वाली हर परेशानी से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari Ashadha Month Upay

इस माह में सूर्यदेव को जल अर्पित करें और उनके नामों और मंत्रों का जाप करें। ऐसा करने से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है। सरकारी नौकरी के लिए राहें खुलने लगती हैं और व्यापार में मनचाही तरक्की हासिल होती है।

PunjabKesari Ashadha Month Upay
कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत करने के लिए श्री हरि विष्णु और भोलेनाथ की एकसाथ पूजा करें।

PunjabKesari Ashadha Month Upay


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News