आज का राशिफल 6 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 09:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दूसरों के काम से प्रभावित न हो, और आपको अपनी योग्यताओं पर ध्यान दें। आज आपके कामों को आपकी सेहत बाधित कर सकती है। प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बनाएंगे।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता और पत्नी के बीच छोटी बहसबाजी हो सकती है। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदियों की गतिविधि में नजर रखें। पैसों के लेन देन करते समय सावधानी बरतें। मौसमी प्रभाव के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। शारीरिक रूप से खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय खबर आने से घर का कोई सदस्य अवसाद में जा सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज कोई नया काम शुरू न करें। मानसिक शांति के आध्यात्म का सहारा लेंगे।  
उपाय- जौ जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपने महत्वपूर्ण मुद्दों पर किसी दूसरे की सलाह से काम न करें बल्कि अपनी बुद्धि और विवेक से काम लें। मार्केटिंग का काम कर रहे व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। आज खानपान में संयम रखें।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक समस्या के कारण आपकी रचनात्मक सोच मजबूत होगी। व्यवसायिक मामलों में आज अधिक लाभ की आशा न रखें। आज आप अपने क्रोध और आवेश पर काबू रखें। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल बेहतर रहेगा।
उपाय- आलू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की किसी समस्या को सुलझाने में व्यस्त रहेंगे। युगल प्रेमी अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। बेकार की लड़ाई झगड़े से दूर रहे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार को परेशानी की स्थिति से बाहर निकालने में उसकी मदद करेंगे। आज नयी नौकरी मिलने की सम्भावना है। घर के नवीनीकरण में पैसा व्यय करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। आज मित्रों से आर्थिक सहायता मिलेगी। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढाएं।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News