आज का राशिफल 17 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 02:30 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। पारिवारिक मुद्दों पर आपके द्वारा दी गयी सलाह परिवार के सदस्यों को पसंद नहीं आएगी। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है। बिना सोचे-समझे कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम से संतुष्ट नहीं रहेंगे। व्यापारिक योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले पुनः विचार करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मतभेद होने की सम्भावना है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आपकी बुद्धि और समझदारी के परिजन कायल होंगे। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिलने की संभावना है। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दूसरों की बातों में आकर कोई नया निवेश करने से बचें अन्यथा भविष्य में नुकसान होने की सम्भावना है। विदेश में रहने वाले मित्र से फ़ोन के माध्यम से बातचीत करेंगे। आज व्यापार में किसी दुविधा का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी जरूरतमंद की सहायता करके ख़ुशी मिलेगी। प्रॉपर्टी सम्बन्धी दस्तावेजों को संभाल कर रखने की आवश्यकता है। घर के बड़ों को समय अनुसार अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने की जरुरत है। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ उचित सामंजस्य बना रहेगा। घर के बड़ों की सलाह से व्यापार को नयी दिशा मिलेगी। नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। रुका धन वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। रुके व्यावसायिक कामों को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ नए तरीके अपनाने की कोशिश करेंगे। युवा दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव लायेंगे। पीठ अथवा घुटने का दर्द आज आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- काले तिल दूध में मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिखावे के कारण कुछ अनावश्यक खर्चे करेंगे। जिससे आर्थिक स्थिति में प्रभाव पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारी और सहकर्मियों के सामने आपकी प्रतिभा सामने आएगी। परिवार के किसी सदस्य के साथ चल रहा मतभेद दूर होगा। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर को व्यवस्थित रखने में भाइयों का सहयोग मिलेगा। बदलते मौसम के कारण खांसी-जुखाम की समस्या होने की आशंका है। अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News