आज का राशिफल 10 अक्टूबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 02:46 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। रुके आर्थिक मामलों को आज गति मिलेगी। घर में मेहमानों के आने से माहौल सुखद बना रहेगा। परिवार के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने में आपका विशेष योगदान रहेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान से कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ चल रहा मनमुटाव आज दूर होने से आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। घर का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज काम का बोझ अधिक रहेगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान देने से बचना चाहिए। बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सोचे हुए सभी काम आज पूरे होंगे। व्यवसाय और परिवार दोनों जगह उचित समय का संतुलन बनाने में आपको कामयाबी मिलेगी। आलस्य को खुद पर हावी न होने दें अन्यथा कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे जिस में आपको सफलता मिलेगी। दिन की शुरुआत में कारोबारी गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी परन्तु शाम तक आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। करीबी रिश्तेदार के साथ छोटी सी बात को लेकर नोकझोंक होगी। युवाओं को अपने दिनचर्या में बदलाव करने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में देरी से पहुंचने के कारण आपकी आज की परियोजनाएं प्रभावित हो सकती हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह को अनसुना न करें। नया वाहन खरीदने का विचार बन सकता है। करीबी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक क्षेत्र में चल रही समस्याओं से आज मुक्ति मिलेगी। रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। काम की व्यस्तता बनी रहेगी। मित्रों के साथ शाम को किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें। 
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News